logo-image

अगस्ता वेस्टलैंड मामला : पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के खिलाफ जारी किया समन

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को समन जारी किया है। कोर्ट ने 12 सितंबर से पहले उन्हें पेश होने का आदेश दिया है।

Updated on: 24 Jul 2018, 04:49 PM

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घाटोला मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने तत्कालीन वायुसेना प्रमुख रहे एसपी त्यागी को समन जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व सीईओ ब्रूनो स्पागनोलिनी के साथ फिनमेक्के निका के पूर्व प्रमुख को भी नोटिस जारी किया गया है। कोर्ट ने 12 सितंबर से पहले इन सभी को पेश होने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही कोर्ट ने कार्लो गेरोसा, गुइडो हेश्के और राजीव सक्सेना के खिलाफ नया गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 18 जुलाई को दिल्ली कोर्ट में फिनमेक्के निका के पूर्व प्रमुख जियुसेप्पे ओरसी और ब्रूनोस्पागनोलिनी समेत पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया था।

और पढ़ें : पीएम मोदी युगांडा के लिए रवाना, रवांडा में कहा- हम उनकी भी विकास में मदद करेंगे जो हमारे साथ हैं

ईडी ने आरोप पत्र में आईएएफ के पूर्व प्रमुख के रिश्तेदार संजीव त्यागी और राजीव त्यागी, अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व सीईओ ब्रूनो स्पागनोलिनी, इटली की रक्षा व एयरोस्पेस कंपनी फिनमेक्केनिका के पूर्व प्रमुख जियुसेप्पे ओरसी का नाम भी शामिल किया है।

ईडी ने इसके अलावा दुबई स्थित कंपनी मैट्रिक्स होल्डिंग्स के निदेशक राजीव सक्सेना, उनकी पत्नी शिवानी सक्सेना ओर वकील गौतम खेतान की पत्नी ऋतु खेतान का नाम भी आरोप पत्र में दर्ज किया है।

आरोप पत्र में कुछ घरेलू और विदेशी कंपनियों के नाम भी शामिल हैं, जिनमें एयरोमेट्रिक्स इनफो सोल्यूशन लिमिटेड, विंडसर ग्रुप होल्डिंग्स, इसमैक्स इंटरनेशनल लिमिटेड, क्रिकलवुड लिमिटेड, लांग लास्टिंग लिमिटेड, मैट्रिक्स होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, यूएचवाई सक्सेना, दुबई इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, ओ.पी. खेतान एंड को इंटरनेशनल मेडिटेरिनियन कंसलटिंग, ट्यूनिश इंफोटेक डिजाइन सिस्टम, गोर्डियन सर्विसेज, फिनमेक्के निका एसपीए और अगस्ता वेस्टलैंड शामिल हैं।

और पढ़ें : कालेधन पर सरकार की बड़ी कामयाबी, स्विस बैंक में भारतीयों का पैसा 80 फीसदी घटा: पीयूष गोयल

IANS इनपुट के साथ