logo-image

मुंबई में एयरपोर्ट पर 11 Iphone X के साथ एक शख्स गिरफ्तार

ऐपल आईफोन X को भारत में लॉन्च हुए अभी महज दो दिन हुए हैं लेकिन फोन की अवैध तस्करी शुरू हो चुकी है।

Updated on: 05 Nov 2017, 02:43 AM

नई दिल्ली:

ऐपल आईफोन X को भारत में लॉन्च हुए अभी महज दो दिन हुए हैं लेकिन फोन की अवैध तस्करी शुरू हो चुकी है। मुंबई एयरपोर्ट पर 11 नए आईफोन X के साथ पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस ने आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो हांगकांग से 11 आईफोन X लेकर मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा था। पुलिस न आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि बीते दो दिन पहले ही भारत में आईफोन X लॉन्च हुआ है। भारत में लोगों में ऐपल के इस फोन को लेकर अजीबोगरीब दीवानगी है। मुंबई से सटे ठाणें में एक शख्स इस फोन को खरीदने बैंड बाजे के साथ पहुंचा था।

महेश पालिवाल नाम का यह शख्स घोड़ी पर चढ़कर ऐपल स्टोर पहुंचा और पूरे एक लाख 2 हजार रुपये देकर आईफोन X खरीदा। महेश ने एक पोस्टर भी लखा रखा था जिसपर लिखा था i love iphone

एक नजर आईफोन X की खासियत पर

आईफोन X में 5.8 इंच का बिना बेजल वाला डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1125x2436 पिक्सल है। कंपनी ने इसे सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है।

खास बात यह है कि अब तक के किसी भी आईफोन में आपको ऐसा डिस्प्ले देखने को नहीं मिला है। आईफोन 7 और आईफोन 8 प्लस की तरह ही यह भी 64GB और 256GB वैरिएट्स के साथ उपलब्ध है।

इसमें एप्पल फोन के साथ डिजाइन एक्सेसरीज जिसमें लेदर और सिलिकॉन केस भी मिलेगा। इनकी कीमत 3,500 से शुरू है।

इस फोन के बॉडी में सिर्फ ग्लास और स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हुआ है। इस फोन का फ्रंट और बैक पैनल ग्लास का है, जबकि बॉडी में स्टेनलेस स्टील की बनी है। आईफोन X में कोई होम बटन नहीं है।

इसमें स्क्रीन पर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप कर होम पर जा सकते हैं। यही नहीं कंपनी इसके साथ कलर मैचिंग मैटेलिक फिनिशिंग में लाइटनिंग डॉक्स 4,700 रुपए में ऑफर कर रही है।