logo-image

कास्टिंग काउच के बहाने रेणुका चौधरी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि कास्टिंग काउच एक कड़वा सच है और संसद भी इससे अधूता नहीं है।

Updated on: 24 Apr 2018, 07:08 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कास्टिंग काउच विवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखी टिप्पणी कर दी। रेणुका ने  कहा कि कास्टिंग काउच एक कड़वा सच है और संसद भी इससे अछूता नहीं है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए रेणुका ने कहा, 'कास्टिंग काउच का मतलब है महिला का फायदा उठाना औऱ अपने निजी स्वार्थ के लिए उसका इस्तेमाल करना। संसद में प्रधानमंत्री ने मुझ पर जिस तरह टिप्पणी की उससे बतौर महिला मेरे सम्मान को ठेस पहुंचती है। पीएम कैसे कह सकते है ंकि मुझे देख कर उन्हें शूर्पणखा की याद आती है।'

 

पूर्व राज्य सभा सासंद रेणुका चौधरी ने कहा, 'ये केवल फिल्म इंडस्ट्री में नहीं होता है। ये सभी जगह होता है और यह एक कड़वा सच है। ऐसा मत समझिए कि संसद इससे अछूती है या अन्य कार्यस्थल इससे बचे हुए हैं।'

यह ऐसा समय है जब भारत ने आवाज उठानी शुरू की है और कहा है- मी टू।' यानी, हम भारतीय अब कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं और बता रहे हैं कि उनके साथ भी ऐसा हुआ है।

बता दें कि रेणुका ने ये तीखी टिप्पणी मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के विवादित बयान पर दी। सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर कहा कि ये बाबा आजम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की के ऊपर कोई ना कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। सरकार के लोग भी करते हैं। तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम रोटी तो देती है, रेप करके छोड़ तो नहीं देती।

सरोज खान के इस बयान ने विवाद पैदा कर दिया और हर जगह उनकी आलोचना होने लगी। हालांकि सरोज खान ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।

इसे भी पढ़ें: कास्टिंग काउच पर सरोज खान का बयान, 'रेप कर छोड़ तो नहीं देती'