logo-image

मॉब लिंचिंग पर कांग्रेस ने संसद में मोदी सरकार खरी-खरी सुनाई, अलग कानून से इनकार

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जैसे ही इस मुद्दे को सदन में उठाया तमाम विपक्षी पार्टियों भी केंद्र सरकार को इसपर घेरने में जुट गई।

Updated on: 19 Jul 2017, 09:01 PM

highlights

  • संसद में मॉब लिंचिंग पर गुलाम नबी आजाद ने मोदी सराकर को खरी-खोटी सुनाई
  • आजाद ने कहा व्हाट्स ऐप पर बीजेपी के लोग फर्जी वीडियो फैलाते हैं

नई दिल्ली:

मानसून सत्र के तीसरे दिन मॉब लिंचिंग (भीड़ के किसी शखस को पीट-पीट कर मार डालने की घटना) को लेकर राज्यसभा में जबरदस्त हंगाम हुआ।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जैसे ही इस मुद्दे को सदन में उठाया तमाम विपक्षी पार्टियों भी केंद्र सरकार को इसपर घेरने में जुट गई। हंगाम इतना बढ़ गया कि एक बार सदन को स्थगित करने तक की नौबत आ गई।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'भीड़ आए दिन किसी ना किसी मुद्दे पर किसी शख्स को पीट-पीट कर मार डालती है। उन्होंने कहा झारखंड मॉब लिंचिंग का अखाड़ा बना हुआ है वहां आए दिन किसी ना किसी को भीड़ पीट-पीट मार डालती है।'

आजाद ने मध्य प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा, 'एक दोस्त पीट-पीट कर दो दोस्तों की हत्या करवा देता है। राजस्थान में तीन दलितों को ट्रैक्टर की नीचे कुचल दिया गया। अलवर में बेदर्दी से बीजेपी के एमएलए के कहने पर एक विधवा तक को लोगों ने नहीं छोड़ा, व्हाट्स ऐप पर बीजेपी के लोग फर्जी मैसेजे फैला कर भीड़ की हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं। राजस्थान के अलवर गो रक्षा के नाम पर लोग गुंडादर्गी कर रहे हैं, लोगों को मार रहे हैं उनकी हत्या कर रहे हैं।

आजाद ने कहा ये दो धर्मों की लड़ाई नहीं बल्कि इंसानियत की लड़ाई है। आजाद ने कहा पीएम ने इसपर बयान दिया है लेकिन ऐसा लग रहा है सरकार ने सोच रखा है कि हम बयान देते रहेंगे लेकिन तुम अपना काम करते रहो। लिंचिंग के लिए आजाद के बीजोपी को जिम्मेदार बताते ही बीजेपी सांसद भड़क गए जिसके बाद सदन में काफी हंगामा हुआ। मॉब लिंचिंग पर सरकार ने अलग कानून बनाने के विपक्ष के मांग को सिरे से खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें: चीनी मीडिया का दावा, भारतीय सीमा के पास चीन ने जमा किए सैनिक और हथियार

इसके बाद भीड़ के पीट-पीट कर हत्या करने पर समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने भी सरकार को घेरा। लेकिन अग्रवाल लिंचिंग पर बोलते हुए धर्म को लेकर विवादित बयान दे दिया जिसका बीजेपी नेताओं और सांसदों ने भारी विरोध किया। हंगामे के बाद नरेश अग्रवाल ने अपने बयान पर माफी मांग ली।

ये भी पढ़ें: विमानन कंपनी इंडिगो और AI ने दिवाकर रेड्डी की हवाई यात्रा से बैन हटाया