logo-image

बजट सत्र: ममता-सीबीआई विवाद पर भारी हंगामे के कारण दोनों सदन दिन भर के लिए स्थगित

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर कार्यवाही को स्थगित कर 'सीबीआई के दुरुपयोग' पर चर्चा कराने की मांग की है.

Updated on: 04 Feb 2019, 02:55 PM

नई दिल्ली:

संसद में बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. सोमवार को पश्चिम बंगाल में सीबीआई बनाम ममता बनर्जी का मुद्दा संसद के दोनों सदनों में विपक्षी पार्टियों द्वारा जोरदार ढंग से उठाए जाने की संभावना है. बजट पेश किए जाने के बाद संसद के सत्र का पहला दिन है और सभी विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने के लिए तैयार है. आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर कार्यवाही को स्थगित कर 'सीबीआई के दुरुपयोग' पर चर्चा कराने की मांग की है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है इस मुद्दे पर टीडीपी के सभी सांसद विरोध प्रदर्शन करेंगे.

वहीं लोकसभा में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सांसद जेपी यादव ने विश्वविद्यालयों में 13-प्वांइट रोस्टर लागू करने के खिलाफ प्रदर्शन स्वरूप नोटिस दिया है. वहीं कांग्रेस ने राज्यसभा में अपने सभी सांसदों को 4-8 फरवरी के बीच मौजूद रहने के लिए तीन लाइन व्हिप जारी किया है.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी और सीबीआई विवाद को लेकर दोनों सदनों में विपक्षी दलों के भारी हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

लोकसभा में विपक्षी पार्टियों ने लगाए 'सीबीआई तोता है' के नारे. सीबीआई विवाद पर विपक्षी दलों के भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर दोपहर 2 बजे तक स्थगित की गई. 

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने कहा, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को समन कर उन्हें कहा कि स्थिति को ठीक करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाय.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने कहा, हालात इतने खराब थे कि सीआरपीएफ को बुलाना पड़ा, इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था, आरोपी को संरक्षण दिया गया है, कमिश्नर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने कहा, शारदा चिट फंड मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच के आदेश के बाद कार्रवाई का आदेश दिया गया था. पुलिस कमिश्नर को कई बार समन किया गया थ लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए. 



calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने कहा- राज्य सरकार के कदम से घोर अव्यवस्था के कदम से घोर अव्यवस्था पैदा होगी, देश का शासन संविधान से चलता है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

लोकसभा में भारी हंगामे के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बोलना शुरू किया. गृह मंत्री ने कहा- सीबीआई अधिकारियों को बलपूर्वक हटाया गया, सीबीआई अफसरों को थाने ले जाया गया.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू हुई, सदन में एक बार फिर टीएमसी सहित विपक्षी पार्टियों का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने संसद परिसर में सीबीआई विवाद को लेकर कहा- अगर राज्य संविधान के दायरों में काम करेंगे तो यह अच्छा होगा, नहीं तो उन्हें अनुच्छेद-356 (राष्ट्रपति) को याद रखना चाहिए.



calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में सीबीआई विवाद पर विपक्षी पार्टियों के विरोध प्रदर्शन के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर कार्यवाही को स्थगित कर 'सीबीआई के दुरुपयोग' पर चर्चा कराने की मांग की है. 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, हमने सभी विपक्षी दलों से बात की है. हम सभी आगे बढ़ेंगे. हमें संविधान, देश और संघीय ढांचे को बचाना है.