परीक्षा पर चर्चा: PM मोदी छात्रों को करेंगे संबोधित, तनाव से निपटने के सिखाएंगे गुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर के छात्रों को आज संबोधित करेंगे। इस संबोधन के दौरान पीएम परीक्षा के तनाव से मुक्ति का गुर सिखाएंगे।

  |   Updated On : February 16, 2018 10:17 AM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फोटो- IANS)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर के छात्रों को आज संबोधित करेंगे। इस संबोधन के दौरान पीएम परीक्षा के तनाव से मुक्ति का गुर सिखाएंगे। कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से आयोजित होगा।

इस कार्यक्रम को 'परीक्षा-एक उत्सव' का नाम दिया गया है। परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री का मानना है कि इसे एक उत्सव की तरह है पूरे उमंग और उल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए।

कार्यक्रम का सभी स्कूलों में सीधा प्रसारण हो इसके लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आदेश जारी किया है। बोर्ड ने स्कूलों को एक फॉर्म भी भेजा है, इस फॉर्म को भरकर तस्वीरों और वीडियो के साथ उसे सीबीएसई के पास भेजना होगा।

इस कार्यक्रम में कई छात्र-छात्र प्रधानमंत्री से सीधे सवाल भी पूछ सकते हैं। वहीं पीएम मोदी प्रधानमंत्री माईगॉव डॉट इन से चुने गए कुछ सवालों के जवाब भी देंगे।

कुछ ही दिन पहले प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए 'एग्जाम वारियर' नाम की पुस्तक लॉन्च किया था। इस पुस्तक में परीक्षा के लिए 25 मंत्र बताएं गए है जिस से छात्रों का हौसला बढ़ेगा।

पीएम ने इस किताव के जरिए संदेश दिया है कि परीक्षा कोई हौव्वा नहीं है। परीक्षा से डरने की जरूरत नहीं होती है। पुस्तक में बताया गया है कि परीक्षा से डरने की जरुरत नहीं है। त्योहारों की तरह इसका भी जश्न मनाना चाहिए।

पीएम मोदी ने इस पुस्तक में माता-पिता और शिक्षकों के लिए भी एक खत लिखा है। वहीं, पुस्तक के अंत में परीक्षार्थियों के लिए योगासन भी बताए गए हैं। जिससे तनाव को कम किया जा सके और खुश रहा जाए।

सभी राज्यों की खबरों को  पढ़न के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Friday, February 16, 2018 06:35 AM

RELATED TAG: Narendra Modi, Pariksha Pe Charcha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो