मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामला: पप्पू यादव ने लोकसभा में की CBI जांच की मांग

बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने लोकसभा में शुन्यकाल के दौरान आज मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौन शोषन का मुद्दा उठाया। उन्होंने इस मामले में सीबीआई की जींच की मांग की है।

  |   Updated On : July 23, 2018 03:00 PM
 राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (फाइल फोटो)

राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान आज मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए यौन शोषण का मुद्दा उठाया। उन्होंने इस मामले में सीबीआई जींच की मांग की है।

पप्पू यादव ने पीएमसीएच के रिपोर्ट का हवाला देते हुए अपनी बात कही।

उन्होंने पूछा कि किन नेताओं और अधिकारियों ने लड़कियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया। साथ ही उन्होंने पूछा कि बिहार सरकार बताए कि आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

पप्पू यादव ने कहा बिहार में जितने भी महिला और बाल गृह है वह यौन उत्पीड़न का अड्डा बन गए हैं। उन्होंने सभी चीजों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इसके अलावा सांसद ने बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज देने और सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग भी की।

बता दें कि बच्चियों के साथ यौन उत्‍पीड़न का मामला सामने आने के बाद अब पुलिस शेल्टर होम की खुदाई कर रही है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह का कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा, 'इस मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। उनके खिलाफ चार्जशिट दायर की जाएगी। किसी भी लड़की ने अपनी शिकायत में यह नहीं कहा कि कभी उन्हें हॉस्टल से बाहर ले जाया गया था।'

बता दें कि मुजफ्फरपुर के एक शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। पीएमसीएच ने भी शेल्टर होम की 21 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि की है।

इतना ही नहीं यहां रहने वाली बच्चियों का कहना है कि उनके एक साथी की हत्या कर शेल्टर में ही कहीं दफ़्न कर दिया गया है। जिसके बाद से पुलिस लगातार बालिका गृह में खुदाई का काम करवा रही है।

और पढ़ें- बिहारः मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में नाबालिगों से रेप मामले में बड़ा खुलासा

First Published: Monday, July 23, 2018 02:19 PM

RELATED TAG: Muzaffarpur, Shelter Home, Bihar, Pappu Yadav, Bihar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो