डीयू के बाद अब पंजाब विश्वविद्यालय कैंपस में तनाव, पुलिस हिरासत में वामपंथी संगठन के अध्यक्ष

पुलिस ने एहतियातन एसएफएस अध्यक्ष दमनप्रीत सिंह को हिरासत में ले लिया जिससे कि परिसर में कानून व्यवस्था बनाई रखी जा सके।

  |   Updated On : March 03, 2017 07:39 PM
पंजाब विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

पंजाब विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के बाद अब पंजाब विश्वविद्यालय के कैंपस में तनाव की स्थिति बन गई है। कैंपस में सेमिनार आयोजित करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद वामपंथी संगठन स्टूडेंट्स फॉर सोसायटी (एसएफएस) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद कैंपस में तनाव फैल गया। बताया जा रहा है कि एसएफएस ने विश्वविद्यालय कैंपस में एक सेमिनार का प्रस्ताव रखा था जिसे मानवाधिकार कार्यकर्ता और पत्रकार सीमा आजाद संबोधित करने वाली थीं।

सेमिनार में सीमा को शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई। पुलिस ने एहतियातन एसएफएस अध्यक्ष दमनप्रीत सिंह को हिरासत में ले लिया जिससे कि परिसर में कानून व्यवस्था बनाई रखी जा सके। 

इससे पहले साल 2010 में सीमा और उनके पति को यूपी पुलिस ने माओवादियों से साथ कथित रिश्तों को लेकर देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

इसे भी पढ़ेंः राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, असहिष्णु भारतीयों के लिए देश में कोई जगह नहीं

एसएफएस के कार्यकर्ताओं ने दमनप्रीत को तत्काल छोड़ने की मांग की। एसएफएस कार्यकर्ताओं ने विश्व विद्यालय के कुलपति के कार्यालय के बाहर कार्यक्रम की चेतावनी दी थी।

इसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने इस बात को लेकर विरोध जताया था। गुरुवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसएफएस के खिलाफ परिसर में तिरंगा यात्रा निकाली थी।

इसे भी पढ़ेंः ABVP ने DU के नार्थ कैंपस में निकाला विरोध मार्च

First Published: Friday, March 03, 2017 06:52 PM

RELATED TAG: Panjab University, Du,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो