BREAKING NEWS
  • पुलवामा हमले पर बयान देना पड़ा भारी, 'द कपिल शर्मा शो' से निकाले गए नवजोत सिंह सिद्धू- Read More »
  • करियर गाइडेंस (Career Guidance): साइंस से इंटर पास करने के बाद करियर ऑप्शन्स, इन 7 कोर्स से संवारें अपना फ्यूचर- Read More »
  • मनी लांड्रिंग केस : कोर्ट से मिली रॉबर्ट वाड्रा को बड़ी राहत, 2 मार्च तक बढ़ी अंतरिम जमानत- Read More »

हनीप्रीत पंचकूला हिंसा मामले में कोर्ट में हुई पेश, चार्जशीट पर बहस

News State Bureau   |   Updated On : January 11, 2018 01:07 PM
हनीप्रीत (फाईल फोटो)

हनीप्रीत (फाईल फोटो)

ख़ास बातें

  •  हनीप्रीत के साथ 15 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट, 25 अगस्त की हिंसा की घटना के बाद 38 दिन तक रही थी 
  •  राम रहीम को अभियुक्त ठहराए जाने के बाद पंचकूला और सिरसा में हुई हिंसात्मक घटनाओं में 41 लोगों की जानें गईं और 260 जख्मी हुए

नई दिल्ली:  

दुष्कर्म के जुर्म में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह की सबसे करीबी हनीप्रीत के साथ 15 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर आज पंचकूला कोर्ट में सुनवाई हो शुरू हो गई है। 

सुनवाई के दौरान हनीप्रीत समेत अन्य आरोपी कोर्ट में पेश हुए। 

हनीप्रीत पर डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला व अन्य जगहों पर हिंसा फैलाने का आरोप है। हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से पंचकूला में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 979 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया गया।

पुलिस ने राजद्रोह, हिंसा फैलाने और आपराधिक साजिश रचने के आरोपों में हनीप्रीत और डेरा समुदाय के अन्य कार्यकर्ताओं को आरोपी ठहराया है।

हनीप्रीत 25 अगस्त की हिंसा की घटना के बाद 38 दिन तक फरार रही थी और उसे तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। उसका असली नाम प्रियंका तनेजा है।

और पढ़ें: आधार डेटा लीक के बाद UIDAI ने बनाया नया सुरक्षा कवच

वह अंबाला स्थित केंद्रीय कारा में 23 अक्टूबर से बंद है। हिंसा में उसके शामिल होने की पुष्टि के लिए एसआईटी हनीप्रीत को हरियाणा के विभिन्न जगहों पर ले गई थी।

पंचकूला की एक अदालत ने सितंबर में डेरा के तीन प्रमुख कार्यकर्ताओं हनीप्रीत, आदित्य इंसा और पवन इंसा के खिलाफ वारंट जारी किया था।

हरियाणा पुलिस ने तीनों के खिलाफ राजद्रोह, हिंसा फैलाने व डेरा प्रमुख को भगाने की साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदातल ने राम रहीम को 25 अगस्त को महिला अनुयायियों से दुष्कर्म के 1999 के मामले में दोषी करार दिया था।अदालत ने राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास और 30 लाख का जुर्माने की सजा सुनाई थी।

राम रहीम को अभियुक्त ठहराए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में हिंसा की घटनाएं हुई थीं जिनमें 41 लोगों की जानें गईं और 260 जख्मी हुए थे। छिटफुट घटनाएं दिल्ली और पंजाब में भी हुई थीं।

हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने कथित तौर पर डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ हनीप्रीत का अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। राम रहीम की बेटी होने का दावा करने वाली हनीप्रीत ने उनके साथ पांच पिल्मों में हीरोइन की भूमिका निभाई थी।

और पढ़ें: दिल्ली में पकड़ा गया लश्कर का 'आतंकी', लाल किला पर हमले का है आरोपी

HIGHLIGHTS

  • हनीप्रीत के साथ 15 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट, 25 अगस्त की हिंसा की घटना के बाद 38 दिन तक रही थी 
  • राम रहीम को अभियुक्त ठहराए जाने के बाद पंचकूला और सिरसा में हुई हिंसात्मक घटनाओं में 41 लोगों की जानें गईं और 260 जख्मी हुए
First Published: Thursday, January 11, 2018 08:06 AM

RELATED TAG: Panchkula Violence, Honeypreet, Gurmeet, Ram Rahim Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो