logo-image

पंचकूला हिंसा: गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला था पुलिस ने

रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद भड़की हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस ने 43 लोगों की मोस्ट वांटेड लिस्ट जारी की थी.

Updated on: 17 Jan 2019, 03:59 PM

highlights

  • हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत और आदित्य इंसा समेत 43 को मोस्ट वांटेड लिस्ट में डाला
  • राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद 25 अगस्त की शाम से फरार है हनीप्रीत

नई दिल्ली:

रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद भड़की हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस ने 43 लोगों की मोस्ट वांटेड लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत और डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसा का नाम शामिल है. हनीप्रीत पर आरोप है कि उसने साध्वियों से दुष्कर्म के दोषी राम रहीम को पुलिस हिरासत से भगाने की साजिश रची थी, हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो सकी। उसके खिलाफ देशद्राह का मुकदमा है। हरियाणा पुलिस ने आदित्य इंसा के खिलाफ भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है.

हनीप्रीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से फरार है। वह डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक ले जाने तक हनीप्रीत सिंह उनके साथ थी। हनीप्रीत को 25 अगस्त की शाम से नहीं देखा गया है.

हरियाणा पुलिस को आशंका है कि हनीप्रीत बिहार के रास्ते नेपाल भाग सकती है। इसे लेकर नेपाल से सटे बिहार के जिलों में अलर्ट कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, नेपाल से सटे इलाकों में वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है। इन जिलों के प्रमुख होटलों में पुलिस की टीम घूम-घूमकर हनीप्रीत की तस्वीर दिखाते हुए उसके संबंध में जानकारियां एकत्रित कर रहे हैं. 

और पढ़ें: डेरा अध्यक्ष विपश्यना लापता, प्रदीप गोयल इंसा ने बताया- नेपाल भाग गई हनीप्रीत

पंचकूला में अदालत द्वारा डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बादव्यापक हिंसा फैल गई थी, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई और 264 लोग घायल हो गए थे. हरियाणा पुलिस ने 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के मामले में रविवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया. इससे पहले भी पुलिस कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.