logo-image

पंचकूला अदालत ने हनीप्रीत की पुलिस रिमांड बढ़ाई, पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसा की पुलिस हिरासत को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया है। हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर को भी तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Updated on: 10 Oct 2017, 04:59 PM

highlights

  • पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसा की पुलिस हिरासत को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया है
  • हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर को भी तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है

नई दिल्ली:

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसा की पुलिस हिरासत को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया है। हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर को भी तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

गिरफ्तार किए जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने कहा था कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां की करीबी हनीप्रीत इंसां पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रही है।

25 अगस्त को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राह रहीम को दोषी करार देने के बाद पंचकूला और दूसरी जगहों पर हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद पुलिस इस मामले में हनीप्रीत की तलाश रही थी।

इसके बाद हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।

करीब 38 दिनों की लुकाछिपी के बाद गिरफ्तार की गई हनीप्रीत को पंचकूला की एक अदालत ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद अब हनीप्रीत की रिमांड को तीन और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

हनीप्रीत अपने 30 के दशक के मध्य, एक दशक तक राम रहीम की सबसे करीबी रही थी। उसके पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने दोनों के बीच अवैध संबंध का आरोप लगाया था।

हनीप्रीत खुद को राम रहीम की गोद ली हुई बेटी होने का दावा करती है। तीन साल में उसके निर्देशन में बनी 5 फिल्मों में वह बतौर मुख्य अभिनेत्री काम कर चुकी है।

राम रहीम को 20 साल कठोर कारावास के साथ 30 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। उसके दोषी सिद्ध होते ही हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 लोग घायल हुए थे।

राहुल का शाह पर वार- बेटी बचाओ के बाद 'बेटा बचाओ' चल रही है योजना