logo-image

अमरिंदर सिंह ने दी चेतावनी, पाकिस्तान भारत के साथ परमाणु युद्ध करने से नहीं करेगा संकोच

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को लगेगा कि वह पारंपरिक युद्ध में हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का प्रयोग करने से नहीं हिचकेगा.

Updated on: 04 Mar 2019, 09:07 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को लगेगा कि वह पारंपरिक युद्ध में हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का प्रयोग करने से नहीं हिचकेगा. इस बात पर जोर देते हुए कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं, उन्होंने कहा कि जनसंहार करने वाले हथियार का प्रयोग करना किसी भी देश के हित में नहीं होगा, लेकिन इस्लामाबाद अन्य युद्धों में हारने की स्थिति में ऐसा कर सकता है.

यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए सिंह ने पुलवामा हमले के मद्देनजर कहा कि भारतीय वायु सेना के हमले ने समस्या के साथ निपटने की भारत की प्रतिबद्धता को दिखा दिया. उन्होंने हालांकि हमले में मारे गए आतंकवादियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से गोलीबारी

उन्होंने कहा, 'चाहे एक मारे गए हों या 100, लेकिन यह संदेश स्पष्ट तौर पर गया है कि भारत अपने सैनिकों की शहादत या नागरिकों के मारे जाने को ऐसे ही नहीं जाने देगा.'

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भयानक आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और दूसरे इस्लामिक देशों के सहारे जिंदा है वह भारत के साथ संपूर्ण युद्ध के खतरे को झेल नहीं सकता.

उन्होंने कहा कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं और पाकिस्तान अपने आप को विषम परिस्थितियों में फंसा देख घबराहट में परमाणु हथियारों का प्रयोग कर सकता है.