logo-image

एक तरफ भारत मैदान पर दे रहा था पाकिस्तान को मात तो दूसरी तरफ सीमा पर सीजफायर तोड़ने में बिजी था पाक

इसी के साथ रविवार को पाक ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया.

Updated on: 17 Jun 2019, 08:12 AM

नई दिल्ली:

भारत पाकिस्तान को रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफ़र्ड मैदान धूल चटा रहा था वहीं सीमा पार, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों के चलते भारतीय सीमा में मोर्टार दाग रहा था. इसी के साथ रविवार को पाक ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार की रात लगभग 9 बजे पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय क्षेत्र में मोर्टार दागे. वहीं भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान गोलीबारी में तीन लोग जख्मी हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी.

पाकिस्तान की ओर से पुंछ के किरनी, कास्बा, बंडी चेचियन इलाके में की गई गोलीबारी में जख्मी हुए तीन लोगों में दो लड़कियां शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि जख्मी लोगों को अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया.

यह भी पढ़ें- आज देशभर में डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल, एक बार फिर मरीजों की बढ़ सकती है परेशानी

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अकारण भारतीय ठिकानों पर गोले दागने के बाद भारत और पाकिस्तानी जवानों बीच भारी गोलाबारी हुई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के किरनी, कास्बा और मेंधर इलाके स्थित भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया जिसका भारत की ओर से प्रभावी तरीके के जवाब दिया गया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले में लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जाता रहा है. पिछले तीन दिनों में संघर्ष विराम के उल्लंघन की यह तीसरी घटना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान 6 जून तक 1170 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.