पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

News State Bureau  |   Updated On : May 24, 2018 09:43 AM
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज तड़के सुबह फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय चौकियों और सीमा से सटे गांवों को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है।

उरी के कमल कोट इलाके में पाकिस्तानी रेंजर्स स्वचालित हथियारों का प्रयोग कर भारी मात्रा में गोलीबारी कर रहे हैं। अभी तक इस गोलीबारी में किसी के हताहत होनी की खबर नहीं है।

पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय गांवों में मोर्टार के गोले दाग रहे हैं। सीजफायर के कारण गांव के लोगों में डर का माहौल बन गया है और ग्रामीण घर छोड़कर पलायन कर रहे हैं।

पाकिस्तान की ओर से जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य और असैन्य ठिकानों पर लगातार गोलीबारी की जा रही है। गोलीबारी के कारण सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है। 

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती गांवों से 40,000 लोगों का पलायन, अब तक 4 की मौत

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई शिविरों में शरण ली है, जबकि अधिकांश अन्य अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर में शरण लेने के लिए मजबूर हैं।

हालांकि जानवारों और घरों की रखवाली के लिए हर घर में एक पुरुष सदस्य को छोड़ दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि हालांकि बीएसएफ पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आर एस पुरा, अरनिया, रामगढ़ और अन्य सेक्टरों से भारी संख्या में ग्रामीणों का पलायन जारी है।

4 की मौत 30 घायल

जम्मू, सांबा व कठुआ जिलों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की रातभर की गई गोलीबारी में चार नागरिकों की मौत हो गई व 30 अन्य घायल हो गए हैं।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने इस घटना बहुत ही दुखद करार दिया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Thursday, May 24, 2018 06:58 AM

RELATED TAG: Pakistan, Ceasefire, Mortars, Loc, Jammu Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो