logo-image

Pulwama Attack के बाद लगातार उकसाने वाली हरकत कर रहा पाकिस्‍तान, अब की ये हिमाकत

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में रुक-रुककर गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

Updated on: 21 Feb 2019, 09:07 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ पुलवामा हमले को लेकर पूरी दुनिया में पाकिस्‍तान की थू-थू हो रही है, वहीं पाकिस्‍तान है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. दोनों देशों के बीच तनाव के माहौल के बावजूद पाकिस्‍तान लगातार उकसाने वाली कार्रवाई कर रहा है. उसने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी एलओसी (Line Of Control) पर सीज फायर का उल्‍लंघन किया. गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में रुक-रुककर गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. 

बता दें कि 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन पुलवामा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर बड़ा हमला किया था. उसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव कायम है, लेकिन पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है.

पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी ली थी. जैश के आका मसूद अजहर के भतीजे को सुरक्षाबलों ने पिछले साल घाटी में मार गिराया था. माना जा रहा है कि मसूद अजहर ने भतीजे की मौत का बदला पुलवामा में हमला करके लिया है. बताया यह भी जा रहा है कि रावलपिंडी के एक अस्‍पताल से वह आतंकियों को गाइड कर रहा था.

पुलवामा हमले के बाद भारत ने अपने उच्‍चायुक्‍त को पाकिस्‍तान से बुला लिया था और विदेश के अलावा गृह मंत्रालय में भी उनसे राय मशविरा की गई थी. उधर, प्रधानमंत्री ने हमले के बाद कई मंचों से लगातार यह कहा है कि बातचीत का समय खत्‍म हो चुका है, अब कार्रवाई का वक्‍त है. एक दिन पहले राजनाथ सिंह ने भी एक टीवी चैनल को इंटरव्‍यू देते हुए कहा था, जनता धैर्य रखे, प्रधानमंत्री जी जल्‍द ही उचित कदम उठाने वाले हैं. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत जल्‍द ही बड़ी कार्रवाई करने वाला है.