logo-image

सुषमा स्वराज की झाड़ के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने UN में RSS और योगी आदित्यनाथ का उछाला नाम. पढ़ें क्या लगाए आरोप

यूएन में पाकिस्तान के राजदूत साद वराईच ने रविवार को कहा, 'आज के असहिष्णु भारत में असहमति के लिए कोई जगह नहीं है.' साद ने आरएसएस पर फासीवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

Updated on: 30 Sep 2018, 10:26 PM

नई दिल्ली:

आतंकवाद के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के मंच से सुषमा स्वराज की झाड़ के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधने की कोशिश की है. यूएन में पाकिस्तान के राजदूत साद वराईच ने रविवार को कहा, 'आज के असहिष्णु भारत में असहमति के लिए कोई जगह नहीं है.' साद ने आरएसएस पर फासीवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

पाकिस्तानी राजदूत ने 'राइट टु रिप्लाई' के तहत जवाब देते हुए कहा, 'आरएसएस हमारे क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला फासीवाद का केंद्र हैं.' साद ने यह भी कहा कि भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक अतिवादी हिंदू हैं, जो खुले तौर पर सिर्फ हिंदुत्व को बढ़ावा देता है.

साद ने कहा, 'भारत के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य मुस्लिम और ईसाइयों का लिंचिंग की जाती है, वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन घटनाओं का समर्थन करते हैं.'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बगैर पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि असम में रह रहे बंगाली अचानक से 'बेघर' हो गए हैं और भारत का सीनियर नेता इन लोगों को 'दीमक' कहकर पुकारते हैं.

यूएन में सादन ने कहा कि जहां चर्च और मस्जिदें जलाई जाती हैं. भारत में दूसरों को कुछ भी कहने का अधिकार नहीं है.