ट्रंप बोले, पाक ने US के साथ संबंधों का 'अनुचित लाभ' उठाया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ संबंधों का 'अनुचित लाभ' उठाया है।

  |   Updated On : October 14, 2017 12:10 AM

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ संबंधों का 'अनुचित लाभ' उठाया है। उन्होंने कहा कि अब दोनों के बीच 'वास्तविक संबंध' की शुरुआत होगी।

ट्रंप की ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब हक्कानी नेटवर्क के चंगुल में फंसे अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराया गया है। पांच साल पहले हक्कानी आतंकी नेटवर्क ने इस परिवार को अगवा किया था और उन्हें 12 अक्टूबर को रिहा कराया गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'मैंने खुले तौर पर कहा है पाकिस्तान ने हमारा अनुचित लाभ उठाया है, लेकिन हम पाकिस्तान के साथ वास्तविक संबंध की शुरुआत कर रहे है और उन्हें हमें एक राष्ट्र की तरह सम्मान देना होगा।'

उन्होंने कहा, 'वो अमेरिका का दोबारा सम्मान करेंगे...... इस प्रशासन में हम गलत को गलत कहेंगे।' साथ ही उन्होंने अब तक जो कुछ भी किया है उसके लिये पाकिस्तान को धन्यवाद भी दिया।

और पढ़ें: मनमोहन सिंह बोले, जब मैं पीएम बना तो प्रणब मुखर्जी अपसेट थे

अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमेन उनके कनाडाई पति जोशुआ बोएल और उनके तीन बच्चों को अमेरिकी खुफिया एजेंसी की तरफ से दी गई जानकारी के आधार पर पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से छुड़ाया गया।

ट्रंप ने अगस्त में ही आतंकवाद का समर्थन करने के लिये पाकिस्तान की निंदा की और चेतावनी भी दी थी कि अमेरिका उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

हालांकि नागरिकों को छोड़े जाने के बाद ट्रंप ने पाकिस्तान की सराहना करते हुए कहा कि अमेरिकी और पाकिस्तान के संबंधों के लिये ये एक सकारात्मक क्षण है।

और पढ़ें: सोनिया गांधी बोलीं, राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

First Published: Friday, October 13, 2017 11:59 PM

RELATED TAG: Usa, Pakistan, Donald Trump,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो