logo-image

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान डरा, सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा, LOC पर बढ़ी हलचल

पाक के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को नेशनल सिक्योरिटी कमिटी के साथ बैठक कर सेना को भारत की ओर से होने वाले हमले को लेकर तैयार रहने को कहा है.

Updated on: 22 Feb 2019, 10:51 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते दबाव और भारत की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान ने भी युद्ध को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. साथ ही बॉर्डर पार गावों में हलचल बढ़ गई है. पाक के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को नेशनल सिक्योरिटी कमिटी के साथ बैठक कर सेना को भारत की ओर से होने वाले हमले को लेकर तैयार रहने को कहा है.

यह भी पढ़ें ः UNSC ने पाकिस्तान के जैश का नाम लेकर की पुलवामा हमले की निंदा तो चीन ने डाला अड़ंगा

आजतक की खबर के अनुसार, पाकिस्तान इतना डर गया है कि उसने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास के गांवों में लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. इसके लिए खासतौर पर एडवाइजरी जारी की गई है. भारत के साथ तनाव बढ़ने के बाद पीओके में स्थानीय प्रशासन ने अस्पतालों को एक नोटिस भेजा है. इसमें कहा गया है कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच युद्ध छिड़ता है तो ऐसी सूरत में अस्पताल मदद के लिए तैयार रखें.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack: पाकिस्तान पर भारत की अब तक की सबसे कठोर कार्रवाई, अब पानी के लिए तरसेगा पड़ोसी

पाक ने भारत के साथ जंग की तैयारी शुरू कर दी है. 21 फरवरी को पीओके की सरकार ने एलओसी से लगे नीलम, झेलम, रावलकोट, हवेली, कोटली और भिंबर में यह एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं कि वो भारत की ओर से होने वाले हमले के लिए सतर्क रहें. पाकिस्तान सरकार ने अपने लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने और समूह में न रहने की सलाह दी है. नोटिस जारी कर पाक सरकार ने लोगों से कहा, वो LoC के पास बिना वजह न जाएं और रात में जरूरत पड़ने पर ही लाइट जलाएं. इसके साथ ही एलओसी के पास रहने वाले लोगों तुरंत एक बंकर का निर्माण करने कहा है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : भारत की कूटनीति के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों पर लगाया बैन

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने एक ऑडियो जारी किया था. इसमें उसने पाकिस्तान सरकार को कहा था कि वो (पाकिस्तान) भारत से न घबराए. क्योंकि चीन हमारे साथ है. बता दें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (INSC) ने भी जैश-ए-मोहम्मद का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है, लेकिन चीन ने इस पर विरोध जताया.