logo-image

पाकिस्तानी अखबार ने नवाज शरीफ को घेरा, आतंकवाद पर छवि बदलने की जरूरत- द डेली टाइम्स

पाकिस्तानी अखबार ने ही पीएम नवाज शरीफ को आतंकवाद और विदेश नीति की असफलता पर आईना दिखाया है

Updated on: 03 Oct 2016, 02:03 PM

नई दिल्ली:

नवंबर में पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन के रद्द होने पर एक पाकिस्तानी अखबार ने ही पीएम नवाज शरीफ को आतंकवाद और विदेश नीति की असफलता पर आईना दिखाया है। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार 'द डेली टाइम्स' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि पाकिस्तान को आतंकवाद पर तत्काल अपनी इमेज बदलने की जरूरत है।

पाकिस्तान सरकार को आत्म विश्वेषण करने की जरूरत बताते हुए अखबार ने कहा है कि दुर्भाग्य से पाकिस्तान की आतंकवाद एवं असहिष्णुता से ग्रस्त देश के तौर पर छवि के चलते उसकी अपीलों का अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और इसे सरकार को जल्द से जल्द बदलाना चाहिए।

इतना ही नहीं अखबार ने अपने संपादकीय में ये भी लिखा है कि सार्क सम्मेलन कैसिंल होने से विश्व में गलत मैसेज गया है और ऐसे में पाकिस्तान में एक ऐसा विदेश मंत्री होना चाहिए जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की लॉबिंग का जवाब दे सकें।

गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ता नजर आ रहा है जिसको भारत सरकार की कूटनीतिक जीत मानी जा रही है। एलओसी पर आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना के किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का भी कई देशों ने समर्थन किया है। ऐसे समय में इस संपादकीय से अपने ही घर में पाकिस्तान घिरता हुए नजर आ रहा है।