logo-image

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- यह कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर विपक्ष हमलावर है.

Updated on: 28 Nov 2018, 06:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर विपक्ष हमलावर है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सिद्धू पर जमकर बरसे. बाबुल सुप्रियो ने नवजोत सिंह सिद्धू को जोकर करार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की. कांग्रेस अध्यक्ष को टैग करते हुए बाबुल सुप्रियो ने लिखा, 'प्रिय राहुल गांधीजी अगर आप में ज़रा भी शराफत है तो पाकिस्तान की चमचागिरी करने वाले नवजोत सिद्धू को बर्खास्त करें. कांग्रेस पार्टी और आप दोनों देश के प्रति जवाबदेह है कि क्यों इस कथित मंत्री को भारत विरोधी काम करने की अनुमति दी.'

वहीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी सिद्धू पर हमला निशाना साधा. उन्होंने कहा, सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा में सबसे अधिक आपत्तिजनक बात यह है कि उन्होंने विभिन्न घरेलू मुद्दों पर बोला. नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाक पीएम की प्रशंसा पर भी केंद्रीय मंत्री ने तीखी प्रतिक्रिया दी. जावड़ेकर ने आगे कहा, 'जब पाकिस्तान आतंक संबंधी गतिविधियों में लिप्त है, तो सावधान रहना चाहिए. यह सिद्धू का कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं है.'

और पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर: नवजोत सिंह सिद्धू ने की पाक पीएम की तारीफ, कहा- मेरे यार दिलदार इमरान खान का शुक्रिया

विपक्ष के निशाने पर आये सिद्धू के बचाव में कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा उतरे. उन्होंने कहा, 'तीन-चार महीनों में सिद्धू दूसरी बार पाकिस्तान गए. उन्हें वीजा किसने दिया?पहले आप उन्हें वीजा देते है फिर कहते है वहां जाकर उन्होंने ये क्यों बोल दिया.' आगे उन्होंने कहा, पर्सनल इनविटेशन मिलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए.
वह मंत्री के रूप में आधिकारिक क्षमता में वहां नहीं गए थे. पंजाब के मुख्यमंत्री ने इसे भी स्पष्ट किया है.'

और पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान का दोहरा चेहरा आया सामने, जनरल कमर बाजवा के साथ नज़र आया खालिस्तानी समर्थक

मालूम हो कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नवजोत सिंह सिद्धू ,सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और राज्य मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया था. सोमवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू गुरदासपुर जिले के मान गांव में नए घोषित डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब रोड गलियारे की आधारशिला रखी थी.इससे पहले नवंबर में, पाकिस्तान ने गुरु नानक की 549वीं जयंती के जारी समारोहों के लिए सिख तीर्थयात्रियों को 3,800 से अधिक वीजा जारी किए थे. करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण की मांग भारत दो दशक से करता आ रहा है, जहां गुरुनानक का निधन 1539 में हुआ था. यह धार्मिक स्थल भारतीय सीमा से दिखाई पड़ता है.