इमरान के शपथ से पहले पाकिस्तानी सेना ने तोड़ा सीजफायर, चार जवान शहीद

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के तरफ से सीमा पार करने के फिराक में आठ आतंकी नजर गड़ाए हुए थे लेकिन इस बात की भनक जवानों को लग गया।

  |   Updated On : August 07, 2018 12:35 PM
सेना के जवान (फाइल फोटो)

सेना के जवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन किया है जिसमें एक मेजर समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। वहीं सेना के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी भी मारे गए हैं। सोमवार देर रात से ही पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में भारतीय सीमा में आतंकियों को दाखिल करवाना चाहता था लेकिन मुस्तैद जवानों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया।

बता दें कि 15 अगस्त को देखते हुए आतंकी भारत में गड़बड़ी फैलाना चाहते हैं। सेना के सूत्रों की माने तो पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को भारत में दाखिल करवाना चाहता है। पाकिस्तानी रेंजर्स चाहते हैं कि गोलीबारी कर भारतीय सेना का ध्यान भटकाया जाए जिससे कि आतंकी आसानी से वहां पहुंच जाएं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से आए दिन सीजफायर का उल्लंघन किया जाता रहा है। पाकिस्तान की ओर से जारी सीजफायर का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।

इसे भी पढ़ेंः 35A की वैधता पर SC में सुनवाई टली, आर्टिकल के समर्थन में जम्मू-कश्मीर बंद

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रहे सीजफायर से बचाने के लिए भारत सरकार अपने लोगों के लिए 120 बंकरों का निर्माण करवाया है

एक आतंकी को किया गया था गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू कश्मीर की पुलिस ने तौसीफ अहमद नाम के एक आतंकी को कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके से गिरफ्तार किया था। तौसीफ अहमद के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए थे।

पहले भी मारे गए हैं पांच आतंकी

वहीं चार अगस्त को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुए एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस घटना में मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान उमर मलिक के रूप में हुई थी। सुरक्षाबलों ने शव के पास से AK-47 राइफल भी बरामद किया था।

First Published: Tuesday, August 07, 2018 11:34 AM

RELATED TAG: Pakistan Ceasefire Violation, Gurez,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो