logo-image

भारत पाकिस्तान तनाव के मद्देनजर जनरल रावत ने कहा, सभी संभावनाओं के लिए तैयार रहें जवान

जनरल रावत ने जवानों की तैनाती और तैयारी की समीक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी का दौरा किया.

Updated on: 08 Mar 2019, 08:48 PM

नई दिल्ली:

सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव के मद्देनजर, थल सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जवानों को वायु सेना के साथ करीबी समन्वय बिठाकर 'सभी तरह की संभावना' के लिए तैयार रहने को कहा है. जनरल रावत ने जवानों की तैनाती और तैयारी की समीक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी का दौरा किया. उन्होंने गुरुवार को बारमेर और सूरतगढ़ में अग्रिम चौकियों का दौरा किया था, जहां उन्हें मौजूदा स्थिति की जानकारी दी गई.

जनरल रावत ने भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा जताया. सेना ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा स्थिति में, सेना सभी तरह की चुनौतियों के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें- NN Opinion poll: राफेल मुद्दे को लेकर बिहार-झारखंड के लोग राहुल गांधी के साथ नहीं हैं खड़े

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, "बीते तीन माह में, डिजिटल मीडिया पर दुश्मनों द्वारा दुष्प्रचार बढ़ गया है. सभी रैंक इन दुष्प्रचार अभियान से अच्छी तरह सतर्क हैं." इससे इतर अमेरिकी स्पेशल ऑपरेशंस कमांड के कमांडर जनरल रेयमंड्स थॉमस ने शुक्रवार को जनरल रावत से यहां मुलाकात की. वह भारत के अधिकारिक दौरे पर आए हुए हैं. दोनों जनरलों ने क्षेत्रीय सुरक्षा, वैश्विक आतंकवाद और पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकवाद का समर्थन करने समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की.