logo-image

पाकिस्तान ने अमेरिकी राजनयिक को देश छोड़ने से रोका, तनाव बढ़ा

पाकिस्तान ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर कथित तौर पर मोटरसाइकिल सवार शख्स को टक्कर मारने की घटना के बाद एक अमेरिकी राजनयिक को देश छोड़कर जाने से रोक दिया है।

Updated on: 13 May 2018, 01:20 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर कथित तौर पर मोटरसाइकिल सवार शख्स को टक्कर मारने की घटना के बाद एक अमेरिकी राजनयिक को देश छोड़कर जाने से रोक दिया है। इस घटना में अमेरिकी राजनयिक की कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार शख्स की मौत हो गई थी।

बीबीसी के मुताबिक, मीडिया रिपोर्टो में कहा गया है कि अमेरिका ने सैन्य सहचारी कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को लेने के लिए एक विमान भेजा था लेकिन पाकिस्तान प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी।

अमेरिकी प्रशासन पहले कह चुका है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वह एक राजनयिक हैं। इस घटना ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव और बढ़ा दिया है।

और पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा पीएम मोदी पर लगाया भटकाने का आरोप, कहा- राहुल हुए हैं परिपक्व

गौरतलब है कि सात अप्रैल को उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई दुर्घटना में अतीक बेग (22) की मौत हो गई थी।

सीसीटी वीडियो में सफेद रंग का चारपहिया वाहन रेड लाइट को नजरअंदाज कर जात दिखाई दे रहा है। यह वाहन आगे एक बाइक को टक्कर मार देता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इसे कर्नल हॉल चला रहे थे।

अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्तान मीडिया की उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे।

मृतक के पिता ने कर्नल के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में मुकदमा चलाने की मांग की है।

और पढ़ें: एग्जिट पोल के बाद सिद्धारमैया ने किया दावा कहा-मैं बनूंगा CM, राहुल की वजह से मिलेगी जीत