logo-image

पाक के नए आर्मी चीफ की धमकी, LoC पर देंगे भारत को मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी पूर्व सेना प्रमुख राहिल शरीफ की ही भाषा बोल रहे हैं।

Updated on: 02 Dec 2016, 08:15 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी पूर्व सेना प्रमुख राहिल शरीफ की ही भाषा बोल रहे हैं। पद संभालने के बाद पहली बार पाकिस्तानी सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा बाजवा ने कहा, 'एलओसी पर भारत की तरफ से होने वाले संघर्ष विराम का पूरी ताकत से जवाब देना है।'

एलओसी पर पाकिस्तानी फॉरवर्ड पोस्ट और 10 कार्प्स रावलपिंडी का दौरा करने के बाद बाजवा ने सैनिकों को आदेश दिया कि कि भारत की तरफ से होने वाले किसी भी तरह के कार्रवाई का पूरी ताकत के साथ करारा जवाब दे।

पाकिस्तान आर्मी के मीडिया विंग ISPR ने बयान जारी कर कहा कि नए सेना प्रमुख को एलओसी पर भारत की तरफ से होने वाली कार्रवाई और तनाव को लेकर नए सेना प्रमुख को सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।


पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक बाजवा ने एलओसी पर कहा कि एलओसी पर भारतीय सेना आक्रमक हो गई है और कश्मीर में हो रहे अत्याचार से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए सीमा पर तनाव उत्पन्न कर रही है। सेना प्रमुख का पद संभालने के बाद बाजवा पहली बार बाजवा ने भारत से बढ़ते तनाव पर ये बयान दिया है।

18 सिंतबर को जम्मू कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर आतंकी हमला होने के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था जिसमें 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी लॉन्च पैड को सेना ने तबाह कर दिया था।सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।