logo-image

मुंबई हमलों पर नवाज़ शरीफ के बयान पर सेना ने बुलाई पाक एनएससी की बैठक

मुंबई आतंकी हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के मीडिया में दिये गए बयान के बाद पाक सेना ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है।

Updated on: 14 May 2018, 03:09 PM

नई दिल्ली:

मुंबई आतंकी हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के मीडिया में दिये गए बयान के बाद पाक सेना ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है।

नवाज़ शरीफ ने डॉन अखबारको दिये एक इंटरव्यू में पहली बार माना था कि आतंकी संगठन पाकिस्तान में सक्रिय हैं। साथ ही मुंबई में आतंकियों को भेजकर लोगों को मारे जाने की नीति पर सवाल उठाया था।

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने सुझाव दिया है कि उच्चस्तरीय नेशनल सेक्योरिटी कमीटी (एनएससी) एक बैठक बुलाई जाए। इसमें सरकार और सेना देश के गंभीर मसले पर चर्चा करती है।

गफूर ने कहा, 'एनएससी की बैठक में हाल में मीडिया में मुंबई हमले को लेकर दिये गए भ्रामक बयान पर चर्चा की जाएगी।'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने 12 मई को डॉन को दिये इंटरव्यू में माना है कि मुंबई में हुए 26/11 हमलों के पीछे पाकिस्तान के आंतकियों का हाथ था।

भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण नवाज़ शरीफ को चुनाव लड़ने और पीएम पद के लिए अयोग्य ठहराया गया है। लेकिन उनकी इस स्वीकारोक्ति से पाक के दावों की हवा निकल गई है कि मुंबई हमले में पाकिस्तान का हाथ नहीं था।

उन्होंने मुल्तान में रैली से पहले डॉन को दिये इंटरव्यू में शरीफ ने कहा, 'पाकिस्तान में अतंकी संगठन सक्रिय हैं और आप उन्हें नॉन स्टेट एक्टर्स कहें। लेकिन क्या हम उन्हें ये इजाज़त दे सकते हैं कि वो सीमा पार करें और मुंबई में 150 लोगों को मार दें। हम क्यों नहीं उनका ट्रायल पूरा कर सकते हैं।'

और पढ़ें: नवाज़ शरीफ ने माना मुंबई हमले में शामिल थे पाक आतंकी, ट्रायल में देरी पर भी उठाए सवाल