logo-image

सुप्रीम कोर्ट में पद्मावती विवाद, आपत्तिजनक हिस्से को हटाने और भंसाली के खिलाफ कार्रवाई पर सुनवाई आज

संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड और विवादित फिल्म पद्मावती की रिलीज से पहले आपत्तिनक हिस्से को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट मामले की आज सुनवाई करेगा।

Updated on: 20 Nov 2017, 08:14 AM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट में दोबारा पहुंचा पद्मावती विवाद 
  • फिल्म से आपत्तिजनक हिस्से को हटाने पर दायर याचिका
  • संजय लीला भंसाली के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग 

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड और विवादित फिल्म पद्मावती की रिलीज से पहले आपत्तिनक हिस्से को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट आज (सोमवार को) मामले की सुनवाई करेगा।

इस संबंध में याचिका वरिष्ठ वकील मनोहल लाल शर्मा ने याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की है।

शुक्रवार को दायर की गई याचिका में एमएल शर्मा ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के खिलाफ इतिहास से छेड़छाड़ करने और फिल्म में ज़रुरी बदलाव करने की मांग की है। 

इससे पहले 10 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावती की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका को रद्द कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने हुए कहा था कि फिल्म को अभी तक सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) ने देखा तक नहीं है और न ही फिल्म को कोई सर्टिफिकेट दिया है। 

पद्मावती विवादः केशव मौर्य बोले- 'सीन' काटे बिना यूपी में रिलीज नहीं होगी

यह फिल्म शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई है। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इसके चलते इन तीनों ही विरोधियों के निशाने पर हैं। 

श्रीराजपूत करणी सेना लगातार फिल्म निर्माता पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है। 

इधर पद्मावती विवाद पर बीजेपी नेताओं की ओर से भी भड़काऊ बयान सामने आ रहे हैं। 19 नवंबर को हरियाणा बीजेपी के मीडिया कॉर्डिनेटर सूरज पाल अमु ने इस फिल्म को लेकर इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सारी सीमाएं लांघ दी थी और रणवीर सिंह की टांगे तोड़ने तक की धमकी दे दी थी।

बीजेपी कॉर्डिनेटर सूरज यहीं नहीं रुके,  उन्होंने आगे बोलते हुए फिल्म निर्माता का सिर कलम करने वाले को 10 करोड़ रुपये के ईनाम की भी घोषणा भी कर दी थी। 

उन्होंने कहा था, 'जो फिल्म बनाने वालों का सिर कलम करेगा, उसे 10 करोड़ का इनाम दिया जाएगा। साथ ही सिर कलम करने वाले शख्स के परिवार का भी ध्यान रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Tumhari sulu movie review: लेट नाइट रेडियो जॉकी बनी विद्या बालन ने जीता सबका दिल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें