logo-image

सुप्रीम कोर्ट में फिर पहुंचा पद्मावती विवाद, अब फिल्म पर देश के बाहर रोक लगाने की मांग

फिल्म पद्मावती पर सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई है। नई याचिका में अब फिल्म को देश के बाहर दिखाने पर रोक की मांग की गई है।

Updated on: 23 Nov 2017, 01:45 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट में पद्मावती फिल्म के खिलाफ दायर नई याचिका
  • फिल्म के देश के बाहर रिलीज पर रोक लगाने की मांग 
  • याचिका में कहा- बिना सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट के रिलीज हो रही है फिल्म 

 

नई दिल्ली:

पद्मावती फिल्म पर जारी बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच इस फिल्म पर आज (गुरुवार को) सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई है। पद्मावती पर दायर इस नई याचिका में अब फिल्म को देश के बाहर दिखाने पर रोक की मांग की गई है।

यह याचिका भी वकील एमएल शर्मा ने दायर की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि फ़िल्म विदेश में 1 दिसंबर से रिलीज हो रही है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि पिछली सुनवाई में फ़िल्म प्रोड्यूसर ने कोर्ट को गुमराह किया था।

याचिका में कहा गया है कि फ़िल्म का गाना रिलीज़ करने के लिए सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने की बात गलत है। फ़िल्म के पक्ष में माहौल बनाने के लिये इसे पत्रकारों को दिखाया गया है। 

याचिकाकर्ता ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने अर्जी पर जल्द सुनवाई की मांग की है। याचिकाकर्ता ने कहा है, 'बिना सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट के फ़िल्म विदेश में रिलीज हो रही है।'

सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और इस मामले की सुनवाई मंगलवार (28 नवंबर) को होगी। 

पद्मावती फिल्म पर जयपुर की अदालत का फैसला आज

बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में इस फिल्म से आपत्तिजनक हिस्से को हटाने के लिए याचिका दायर की गई थी जिस पर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 21 नवंबर को हुई सुनवाई में दखलअंदाजी से इंकार कर दिया था।

इस याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) के काम में दखल नहीं दे सकता है। इस मामले पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।

बेंच ने कहा था, 'सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, ऐसे में कोर्ट बोर्ड के काम में दखल नहीं देगा। सेंसर बोर्ड के कोई फैसला लेने के बाद ही याचिका दाखिल की जा सकती है।'

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण, बताई ये वजह...

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें