पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला, कहा नौकरियां नष्ट हो रही हैं और कई उद्योग बंद हो रहे हैं

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर हमला बोला और सवाल उठाया कि इसे नैतिक कदम कैसे कहा जा सकता है।

  |   Updated On : November 09, 2017 12:21 AM
पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर हमला बोला और सवाल उठाया कि इसे नैतिक कदम कैसे कहा जा सकता है, जब नौकरियां नष्ट हो रही हैं और कई उद्योग बंद हो रहे हैं।

ट्वीट करते हुए पूर्व वित्तमंत्री ने ठीक एक साल पहले सरकार के 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर हमला बोला।

चिदंबरम ने कहा, 'वित्तमंत्री (अरुण जेटली) ने कहा कि नोटबंदी 'नैतिक' था। क्या करोड़ों लोगों को परेशानी में डालना नैतिक था? खासकर 15 करोड़ दिहाड़ी मजदूरों को? क्या यह नैतिक था कि 2017 में जनवरी से अप्रैल के बीच 15 लाख नियमित रोजगार नष्ट कर दिए गए?'

उन्होंने कहा, 'क्या यह नैतिक था कि हजारों सूक्ष्म और छोटे उद्योगों को बंद कर दिया जाए? क्या सूरत, भिवंडी, मुरादाबाद, आगरा, लुधियाना और तिरुप्पुर के जैसे जीवंत औद्योगिक केंद्रों को नुकसान पहुंचाना नैतिक था?'

जेटली ने मंगलवार को नोटंबदी को 'नैतिक अभियान और नैतिक कदम' करार दिया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस तथ्य को कोई खारिज नहीं कर सकता कि नोटबंदी के फैसले से लोगों को जान गंवानी पड़ी, छोटे उद्योग बंद हो गए और लोगों को अपनी नौकरियां खोनी पड़ीं।

उन्होंने कहा कि जल्द ही लोगों के हाथों में नकदी उसी स्तर पर पहुंच जाएगी, जिस स्तर पर 2016 के नवंबर से पहले थी।

चिदंबरम ने कहा, 'लोगों के पास 15 लाख करोड़ रुपये की नकदी है, जो जल्द ही 2016 के नवंबर के स्तर 17 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी।'

और पढ़ें: नोटबंदी: कालाधन, जाली नोट, आतंकवाद पर PM मोदी के दावे और एक साल में इसका असर

First Published: Wednesday, November 08, 2017 11:55 PM

RELATED TAG: P Chidambaram, Demonetization, Note Ban, Bjp Government,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो