चिदंबरम की नसीहत, प्रणव बताएं कि RSS की विचारधारा में क्या है गलत!

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में जाने को लेकर पी चिदंबरम ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को नसीहत दी है।

  |   Updated On : May 31, 2018 12:27 AM
देश के पूर्व वित्त मंत्री के साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (फाइल फोटो)

देश के पूर्व वित्त मंत्री के साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  संघ के कार्यक्रम में जाने को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रणव को दी नसीहत
  •  चिदंबरम ने कहा कि प्रणव मुखर्जी को संघ को यह बताना चाहिए कि उनकी विचारधारा में क्या गलत है

 

नई दिल्ली :  

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में बतौर वक्ता जाने का निमंत्रण स्वीकार किए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उन्हें नसीहत दी है।

यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार में मुखर्जी के सहयोगी रहे और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि जब उन्होंने संघ मुख्यालय में जाने का निमंत्रण स्वीकार ही कर लिया है, तो इस बात पर विमर्श करने का कोई कोई मतलब नहीं है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

चिदंबरम ने कहा, 'जब आपने निमंत्रण स्वीकार ही कर लिया है तो आप वहां जाकर उन्हें बताएं की उनकी विचारधारा (संघ की) में क्या गलत है।'

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को संघ ने 7 जून को होने वाले कार्यक्रम को संबोधित करने का न्योता दिया था, जिसे मुखर्जी स्वीकार कर चुके हैं।

हालांकि उनके इस फैसले को लेकर कांग्रेस के भीतर हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने इस मामले को लेकर जहां चुप्पी साध रखी है वहीं कई अन्य नेताओं ने चिट्ठी लिखकर उनसे संघ के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की अपील की है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी संघ और उसके 'विभाजनकारी' एजेंडे को लेकर उस पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने गुजरात और कर्नाटक में इसे मुद्दा भी बनाया। ऐसे में अब सबकी नजरें मुखर्जी के भाषण पर टिकी हुई हैं कि वह संघ के कार्यक्रम में क्या बोलते हैं।

और पढ़ें- सीएम नीतीश के स्पेशल स्टेटस की मांग पर तेजस्वी का तंज

First Published: Wednesday, May 30, 2018 07:59 PM

RELATED TAG: P Chidambaram, Pranab Mukherjee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो