logo-image

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों का 'ऑपरेशन प्रहार', मार गिराए एक दर्जन से अधिक नक्सली, 10 से अधिक घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों के इस ऑपरेशन में डीआरजी के तीन जवान मारे गए हैं। कार्रवाई में पांच जवानों के घायल होने की भी खबर है।

Updated on: 25 Jun 2017, 08:50 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है
  • पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है
  • सुरक्षा बलों के इस ऑपरेशन में डीआरजी के तीन जवान मारे गए हैं। कार्रवाई में पांच जवानों के घायल होने की भी खबर है

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षा बलों की संयु्क्त टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है।

सुरक्षा बलों के इस ऑपरेशन में डीआरजी के तीन जवान मारे गए हैं जबकि पांच जवान घायल हुए हैं।

राज्य सरकार नक्सलियों के सफाये के लिए ऑपरेशन प्रहार चला रही है। नक्सल अभियान के महानिदेशक (डीजी) ने कहा, 'ऑपरेशन में एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को मार गिराया गया है। इस अभियान में 8-10 नक्सली घायल हुए हैं।'

नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों ने नक्सली कैंप का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को इस कैंप से ग्रेनेड समेत अन्य हथियार मिले हैं।

इससे पहले सुरक्षा कर्मियों को लेने गई बचाव दल के हेलिकॉप्टर पर नक्सलियों ने हमला किया था। शनिवार को सुकमा के टोंडमार्क में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो जवान मारे गए थे जबकि पांच जवान गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

रविवार को घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए इंडियन एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर भेजे थे। लेकिन नक्सलियों ने हेलिकॉप्टर पर भी हमला कर दिया।

छत्तीसगढ़: सुकमा में बचाव दल के हेलिकॉप्टर पर नक्सलियों का हमला

वहीं बीजापुर में एक आईईडी धमाके में दो सुरक्षा बलों के घायल होने की खबर है। तारेम पुलिस स्टेशन के इलाके में यह धमाका हुआ जब कोबरा जवानों की टीम नक्सल विरोधी अभियान को खत्म कर वापस लौट रही थी।

गौरतलब है कि सुकमा हमले के बाद से सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 25 जवान मारे गए थे।

श्रीनगर: DPS स्कूल में छिपे आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी