logo-image

पूर्व सैनिक आत्महत्या मामला- केजरीवाल छूटे, पुलिस ने कहा मजबूरन लिया था हिरासत में

सभी पार्टी ने एक मत से इस घटना की निंदा करते हुए पुलिस एक्शन के लिए सरकार को ज़िम्मेदार बताया है।

Updated on: 03 Nov 2016, 12:16 AM

नई दिल्ली:

वन रैंक वन पेंशन योजना की मांग को लेकर पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही। बुधवार को पूरे दिन कांग्रेस पार्टी के नेता और आम आदमी पार्टी के नेता सुर्ख़ियों में रहे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे अघोषित आपातकाल तक बता दिया।

इससे पहले कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी को दिन में दो बार दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ भी दिया गया। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल काफी देर तक आर के पुरम थाने में रहे।

ये भी पढ़ें- पूर्व सैनिक आत्महत्या मामले में राजनीति गरमाई - दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, अघोषित आपातकाल है ये

हालांकि देर रात उन्हें भी छोड़ दिया गया।

सभी पार्टी ने एक मत से इस घटना की निंदा करते हुए पुलिस एक्शन के लिए सरकार को ज़िम्मेदार बताया है।

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने अपना वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि अस्पताल के आस-पास नेता इकठ्ठा हो गए थे ऐसे में हमें काफी मुश्किल हो रही थी। हमने बार-बार उनसे बातचीत कर वापस जाने को कहा पर वो नहीं माने। हम अपना काम नहीं कर पा रहे थे, जिसके बाद मजबूरन नेताओं को हिरासत में लेना पड़ा। अगर हम ऐसा नहीं करते तो क़ानून व्यवस्था बनाये रखना मुश्किल होता।

पुलिस हिरासत से बाहर निकलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे हिरासत में लेकर आप मुझसे कह रहे हैं कि मैं मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहा हूं। मैं पूरे दिन थाने में बैठा रहा। जवान के परिवार से हमदर्दी करना गुनाह है क्या?' राहुल ने कहा कि सरकार परिवारवालों से माफी मांगे। राहुल गांधी ने कहा कि बुधवार का दिन पीड़ित परिवार के लिए सबसे कठिन था लेकिन आज भी उन्हें परेशान किया गया।

भारत सरकार को देश के लोगों और सैनिकों का सम्मान करना चाहिए, पूर्व सैनिक के परिजनों के साथ जो कुछ भी हुआ है गलत है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी 8 घंटे के बाद पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया गया। सिसोदिया ने कहा,यह अघोषित आपातकाल है। मैं पूर्व सैनिक के परिवार से मिल रहा हूं और मुझे हिरासत में लिया जा रहा है।

देर रात पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के शव का पोस्टमॉर्टम पूरा कर उनके शव को पैतृक गांव भिवानी(हरियाणा) भेजा दिया गया।