logo-image

कांग्रेस ने की सांसदों का निलंबन वापस लेने की अपील, स्पीकर पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी स्पीकर से सभी सांसदों का निलंबन वापस लिए जाने की मांग करते हुए उनसे सरकार के दबाव में फैसने नहीं लेने की अपील की।

Updated on: 25 Jul 2017, 01:23 PM

highlights

  • लोकसभा से कांग्रेस के छह सांसदों के निलंबन के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है
  • वहीं कांग्रेस ने इस मामले में आक्रामक रुख अख्तियार करने का फैसला लिया है

नई दिल्ली:

लोकसभा से कांग्रेस के छह सांसदों के निलंबन के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। वहीं कांग्रेस ने इस मामले में आक्रामक रुख अख्तियार करने का फैसला लिया है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी स्पीकर से सभी सांसदों का निलंबन वापस लिए जाने की मांग करते हुए उनसे सरकार के दबाव में फैसने नहीं लेने की अपील की।

खड़गे ने कहा, 'उन्हें (लोकसभा स्पीकर) अपना आदेश वापस लेना चाहिए और सभी सांसदों को सदन में आने की अनुमति देनी चाहिए।'

गौरतलब है कि कल स्पीकर पर कागज का गोला फेंकने के मामले में सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के छह सांसदों को पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया था। कांग्रेसी सांसद भीड़ के पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बढ़ते मामलों को लेकर स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा कराने की मांग कर रहे थे।

सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस सांसदों की हरकतों को बताया क्राइम, 5 दिनों के लिए लोकसभा से निलंबित

खड़गे ने कहा, पूर्व लोकसभा स्पीकर 'मीरा कुमार के कार्यकाल में कभी ऐसा नहीं हुआ। वह कभी गुस्सा नहीं होती थीं। स्पीकर को कभी भी सरकार के दबाव में नहीं आना चाहिए।' लोकसभा स्पीकर के इस फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं की संसद में बैठक हुई।

संसद के मानसून सत्र में विपक्ष अभी तक सरकार पर हावी रहा है। विपक्ष ने सीमा विवाद से लेकर किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति अपनाई है।

निफ्टी-सेंसेक्स के लिए शानदार 2017, मोदी सरकार पर निवेशकों की मुहर