logo-image

आज दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, 2019 में BJP की राह रोकने के लिए बनाएंगे प्लान !

पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आने से पहले दिल्ली में विपक्षी दलों का जमावड़ा लगने वाला है. सोमवार यानी आज महागठबंधन पर चर्चा के लिए शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक होगी.

Updated on: 10 Dec 2018, 07:08 AM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आने से पहले दिल्ली में विपक्षी दलों का जमावड़ा लगने वाला है. सोमवार यानी आज महागठबंधन पर चर्चा के लिए शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. इस बैठक का नेतृत्व तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं. नायडू ने ही सभी गैर-बीजेपी दलों के नेताओं को दिल्ली में बुलाया है.

रविवार रात पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) और एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad pawar) बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए ( संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती है.

बैठक में जहां महागठबंधन के भविष्य पर चर्चा होगी, वहां शीतकालीन सत्र में किस तरह मोदी सरकार को घेरा जाए इस पर भी रणनीति बन सकती है.

इसे भी पढ़ें : नोटबंदी पर बोले पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम- इस कारण देश में पैदा हुई राजनीतिक, आर्थिक उलझन

संसद भवन के सौंध में होने वाली बैठक में एनसीपी, टीएमसी के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस सीपीआई और सीपीआई(एम), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके), आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) शामिल हो सकती है. इन तमाम पार्टियों के शीर्ष नेता के बैठक में मौजूद होने की संभावना है.