logo-image

मीरा कुमार ने कहा -राष्ट्रपति चुनाव में अंतरात्मा से मतदान करें

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार ने रविवार को देश के अगले राष्ट्रपति के लिए 17 जुलाई को होने वाले मतदान के दौरान 'अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते हुए' मतदान करने की मतदाताओं से अपील की है।

Updated on: 25 Jun 2017, 09:58 PM

नई दिल्ली:

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार ने रविवार को देश के अगले राष्ट्रपति के लिए 17 जुलाई को होने वाले मतदान के दौरान 'अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते हुए' मतदान करने की मतदाताओं से अपील की है। मीरा कुमार ने कहा है कि राष्ट्रपति कार्यालय तुच्छ राजनीतिक हितों के लिए काम नहीं कर सकता।

निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों को लिखी चिट्ठी में मीरा कुमार ने कहा है कि राष्ट्रपति के चयन की प्रक्रिया किसी व्यक्ति या पार्टी से बड़ी है और वह 17 राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवार चुने जाने पर खुद को 'सम्मानित एवं गौरवान्वित' महसूस कर रही हैं।

17 विपक्षी दलों ने सर्वसम्मति से मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है। लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा, 'राष्ट्रपति संविधान की रक्षा एवं बचाव करने का संकल्प लेता है, जो हमारे देश की ऋढ़रज्जु है। यह वही संविधान है, जो मुझे और अनगिनत लोगों को हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रेरित करता है।'

मीरा कुमार ने निर्वाचक मंडल के सदस्यों से उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की और कहा कि यह निर्वाचकों के लिए इतिहास रचने का अनूठा मौका है।

और पढ़ें: मीरा कुमार के पिता जगजीवन राम देश के उप प्रधानमंत्री थे, बेटी राष्ट्रपति के रेस में, जानें खास बातें