logo-image

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसेना ने 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' का मुंबई में लगाया पोस्टर, यूपी आने के दिए संकेत

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर चलो अयोध्या...चलो वाराणसी श्लोगन के साथ पोस्टर मुंबई में लगा हुआ हुआ है।

Updated on: 26 Jul 2018, 08:27 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' स्लोगन के साथ उद्धव ठाकरे का पोस्टर सभी जगह लगा हुआ है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 58वां जन्मदिन पर पार्टी सचिव मिलिंग नार्वेकर ने मुंबई भर में पोस्टर लगवाए हैं।

ये पोस्टर उद्धव ठाकरे के अयोध्या और वाराणसी जाकर राम दर्शन और गंगा पूजन करने की घोषणा के एक दिन बाद लगाया गया।

ठाकरे के करीबी मिलिंद नारवेकर द्वारा भगवान राम के हाथों में तीर-कमान लिए और गंगा घाट की तस्वीर वाले पोस्टरों को गुरुवार सुबह शहर के प्रमुख स्थानों पर लगाया गया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि ठाकरे के 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' अभियान 'देश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण कदम' है।

शिवसेना प्रमुख ने बुधवार को यह कहकर चौंका दिया था कि वह अयोध्या और वाराणसी का जल्द दौरा कर सकते हैं। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है।

ठाकरे ने सामना और दोपहर का सामना में दिए अपने तीसरे किश्त के साक्षात्कार में कहा, 'मैं वाराणसी, काशी जाऊंगा और गंगा आरती में भाग लूंगा और देखूंगा कि गंगा कितनी साफ हुई है...मैं 'रामलला' के दर्शन के लिए अयोध्या भी जाऊंगा और मंदिर में पूजा अर्चना करूंगा।'

उन्होंने कहा, ' बीजेपी इस मुद्दे का इस्तेमाल एक बार फिर 2019 के चुनाव में करना चाहती है, भगवान राम का निर्वासन अभी समाप्त नहीं हुआ है। बीजेपी ने कहा है कि राममंदिर के निर्माण का कार्य जल्द शुरू होगा, लेकिन कोई नहीं जानता यह कब होगा...जिसका मतलब है राम मंदिर कार्ड एकबार फिर खेला जाएगा।'

27 जुलाई को अपने जन्मदिन से पहले उन्होंने मोदी पर 2014 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत पाने के बावजूद राम मंदिर को छोड़ सभी मुद्दों पर बोलने का आरोप लगाया।

और पढ़ें : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा भारत में गायें सुरक्षित लेकिन महिलाएं नहीं

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने हालांकि पोस्टर लगाने के मुद्दे को ज्यादा महत्व नहीं दिया। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा,' उद्धव ठाकरे अयोध्या और वाराणसी का दौरा करेंगे और वहां रैली को संबोधित भी करेंगे। इसके साथ ही वो गंगा आरती और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना में भी शामिल होंगे।

पोस्टर में नीचे के स्थान पर नारवेकर के अलावा शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की भी तस्वीर है।

बता दें कि उद्धव ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के बेटे हैं। जो उनके बाद पार्टी का कमान संभाल रहे हैं।

और पढ़ें : सदन में राहुल के भाषण के बाद शिवसेना ने बताया विपक्ष का चेहरा

IANS इनपुट