logo-image

किसानों की कर्जमाफी पर राहुल ने कहा, यह समय सो रहे प्रधानमंत्री को जगाने का है

राहुल गांधी ने दावा किया कि दोनों राज्यों ने यह कदम कांग्रेस के दबाव में लिया है, जिसने मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में सरकार के बनने के तुरंत बाद चुनाव पूर्व किए वादे के अनुसार किसानों का कर्ज माफ कर दिया.

Updated on: 19 Dec 2018, 03:29 PM

नई दिल्ली:

असम व गुजरात की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारों द्वारा क्रमश: किसानों का कर्ज  व ग्रामीण बिजली बिल माफ करने के बाद कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि यह समय अब सो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाने का है. राहुल गांधी ने दावा किया कि दोनों राज्यों ने यह कदम कांग्रेस के दबाव में लिया है, जिसने मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में सरकार के बनने के तुरंत बाद चुनाव पूर्व किए वादे के अनुसार किसानों का कर्ज माफ कर दिया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "कांग्रेस पार्टी असम व गुजरात के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगाने में सफल रही है. प्रधानमंत्री अभी भी नींद में हैं. हम उन्हें भी जगाएंगे."

यह भी पढ़ें- मैंहर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले, पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस-भाजपा जिम्मेदार

भाजपा नेतृत्व वाली गुजरात सरकार ने मंगलवार को ग्रामीण इलाकों के बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की, वहीं असम में सोमवार को किसानों की कर्ज माफी के 600 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई. इस हालिया हमले से एक दिन पूर्व राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस व दूसरी विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री को तब तक चैन से सोने नहीं देंगी जब तक कि वह पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते.