logo-image

ऑनलाइन LPG सिलेंडर बुक करने पर मिलेगी 5 रुपये की छूट

तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर ऑनलाइन खरीदने और बुक करने वाले ग्राहकों को प्रति सिलेंडर 5 रुपये की छूट देने का फैसला किया है।

Updated on: 03 Jan 2017, 09:50 PM

नई दिल्ली:

कैशलेश पेमेंट को बढ़ावा दे रही सरकार को प्राइवेट कंपनियों का भी साथ मिल रहा है। तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर ऑनलाइन खरीदने और बुक करने वाले ग्राहकों को प्रति सिलेंडर 5 रुपये की छूट देने का फैसला किया है। देशभर में इंडेन, भारत गैस एवं एचपी मुख्य रूप से गैस कनेक्शन देती है। अब गैस ऑनलाइन बुक करने पर 5 रुपये की छूट देगी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकारी पेट्रोलियम कंपनियां इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) सभी ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट के लिए प्रत्येक सिलिंडर पर 5 रुपये की सीधी छूट देंगी।

बयान में कहा गया है, 'एलपीजी सिलिंडर की होम डिलिवरी उपभोक्ता को दिए जाने वाले कैश मेमो में छूट की रकम भी दर्शायी गई होगी।'

गौरतलब है कि अभी 14.2 किलो का सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 434.71 रुपये में दिया जा रहा है जबकि इसी साइज का गैर-सब्सिडी वाला सिलेंडर 585 रुपये का पड़ता है। और पढ़ें: नए साल पर महंगाई का झटका, सब्सिडी वाला सिलेंडर 2 रुपए महंगा

इस खबर को अंग्रेजी में यहाँ पढ़े: Now, get Rs 5 discount on online payment of LPG cylinder