मिलिए भुवनेश्वर के 'डांसिंग कॉप' से, ब्रेक डांस से कुछ ऐसे कंट्रोल करते हैं ट्रैफिक, वायरल हुआ वीडियो

ओडिशा के डांसिंग कॉप की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

News State Bureau  |   Updated On : September 11, 2018 04:51 PM
डांसिंग कॉप

डांसिंग कॉप

नई दिल्ली:  

बड़े शहरों में ट्रैफिक सबसे बड़ी परेशानी है। इससे बाहर निकलना और कंट्रोल करना काफी मुश्किल है, लेकिन ओडिशा के एक ट्रैफिक पुलिस गॉर्ड ने इस समस्या का बड़ा ही दिलचस्प समाधान निकाला है। हम यहां बात कर रहे है ओडिशा के डांसिंग कॉप की। जब भी रेड लाइट पर गाड़ी रूकती ही तो लोगों की नज़र डांसिंग कॉप पर भी टिकी रह जाती है। भुवनेश्वर के ट्रैफिक पुलिसकर्मी का नाम प्रताप चंद्र खंडवाल है और ये डांसिंग कॉप के नाम से मशहूर है। भुवनेश्वर के इस डांसिंग कॉप की वीडियो काफी वायरल हो रही है। वीडियो में प्रताप खंडवाल अपने डांस मूव्स के जरिये ट्रैफिक को कंट्रोल करते हुए नज़र आ रहे है। अपनी ड्यूटी को एन्जॉय कर रहे डांसिंग कॉप 33 साल के हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही ग्रीन सिग्नल होता है तो प्रताप चंद बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ में लोगों को आगे बढ़ने का इशारा करते हैं और रेड सिग्नल पर ब्रेक डांस करते हैं, जिसे वहां मौजूद लोग देखने के लिए रुक जाते हैं।

इस बारे में बातचीत के दौरान प्रताप ने कहा, 'मैं अपने डांस मूव्स के जरिये लोगों को संदेश देता हूं। पहले लोग नियमों को नहीं मानते थे लेकिन मेरे स्टाइल से आकर्षित होकर लोग ट्रैफिक रूल्स फॉलो करते हैं।

और पढ़ें: चाचा शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश की तुलना कौरवों से की, खुद को पांडव बताकर कहा सीएम पद की लालसा नहीं

बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह की वीडियो काफी वायरल हुई थी। माइकल जैक्सन के फैन रंजीत मून वॉक के जरिये ट्रैफिक को नियंत्रित करते है।

First Published: Tuesday, September 11, 2018 04:40 PM

RELATED TAG: Traffic Police, Odisha Traffic Police Dance, Viral Video,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो