logo-image

India Pakistan Tension : NSA अजित डोवाल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो से बात की, जैश पर कार्रवाई में साथ का वादा

एएनआई की खबर के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री ने भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल को भरोसा दिलाया कि अमेरिका आतंक के खिलाफ हर कार्रवाई में भारत के साथ है.

Updated on: 28 Feb 2019, 11:37 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान से तनाव के बीच राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने अमेरिका के विदेश मंत्री से बात की. बातचीत भारतीय समयानुसार बुधवार देर रात हुई. एएनआई की खबर के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री ने भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल को भरोसा दिलाया कि अमेरिका आतंक के खिलाफ हर कार्रवाई में भारत के साथ है. पोंपियो ने कहा, अमेरिका पाकिस्‍तान की जमीन पर पल रहे आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ कार्रवाई में भारत के साथ है. 

एक दिन पहले अमेरिकी विदेश मंत्री पोंपियो ने भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से बात की थी. स्‍वराज से पोंपियो ने अमेरिका और भारत के मैत्रीपूर्ण संबंधों की दुहाई दी. पोंपियो ने क्षेत्र में  शांति और सुरक्षा कायम रखने के उद्देश्‍य को दोहराया. पाकिस्‍तान के बालाकोट में भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के एक दिन बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को जमकर लताड़ भी लगाई थी. अमेरिका ने पाकिस्‍तान से कहा था कि वह आतंकी कैंपों को बंद करे और भारत के खिलाफ कार्रवाई के बारे में सोचे भी नहीं.

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा, 'मैंने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की है और उनसे दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने को कहा है. मैंने पाकिस्‍तान से यह भी कहा है कि वह ऐसा कोई काम न करे, जिससे दक्षिण एशिया में शांति और अस्‍थिरता को खतरा पैदा हो.' अमेरिकी विदेश मंत्री ने पाकिस्‍तान से यह भी कहा है कि वह आतंकवादी समूहों के बारे में लगातार कार्रवाई करे और आतंकवादियों को अपनी जमीन का इस्‍तेमाल न होने दे, ताकि भारत का भरोसा उस पर बहाल हो.