logo-image

एयर एशिया के खिलाफ दर्ज मामले में गलती से आया मेरा नाम: वेंकटरमन

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोप में निजी एयरलाइन कंपनी एयर एशिया के खिलाफ सीबीआई के दर्ज किए गए केस में नाम आने के बाद कंपनी के गैर कार्यकारी निदेशक आर वेंकटरमन ने सफाई दी है।

Updated on: 30 May 2018, 08:09 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोपों में घिरी निजी एयरलाइन कंपनी एयर एशिया के खिलाफ सीबीआई के दर्ज किए केस में नाम आने पर कंपनी के गैर कार्यकारी निदेशक आर वेंकटरमन ने सफाई दी है।

आर वेंकटरमन ने सीबीआई के दर्ज किए गए केस में खुद का नाम आने पर एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा, 'केस में बतौर आरोपी उनका नाम गलती से शामिल कर लिया गया है। मेरे खिलाफ जो भी आरोप लगाए गए हैं वो सब आधारहीन हैं।'

वेंकटरमन की तरफ से जो प्रेस रिलीज जारी की गई है उसमें आगे कहा गया है, 'एयर एशिया लिमिटेड में बतौर गैर कार्यकारी निदेशक गलती से मेरा नाम कंपनी के संचालन से जुड़े मामले में बतौर आरोपी सीबीआई ने शामिल किया है।'

प्रेस रिलीज में वेंकटरमन की तरफ से कहा गया है, 'आमतौर पर यह सबको पता है कि एयर एशिया पर वर्तमान में जो आरोप लगे हैं इसका जड़ टाटा ट्रस्ट, ट्रस्टी और टाटा संस पर साइरस पी मिस्त्री और पलोंजी ग्रुप के लगाए गए आधारहीन आरोप हैं जिसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के बदले में यह काम किया गया है।

साइरस मिस्त्री टाटा ग्रुप के चेयरमैन रह चुके हैं और उन्हें पद से हटा दिया गया था।

वेंकटरमन ने कहा, 'मीडिया में कथित तौर पर जो मेरे लिखे मेल को प्रसारित किया जा रहा है वो उड़ान से संबंधित क्षेत्र में 5/20 नियम के संदर्भ में है। इस नियम पर पहले भी कई बार बहस हो चुकी है और बाकी विमानन कंपनियों की तरह एयर एशिया ने भी इस नियम की फिर से समीक्षा के लिए आवाज उठाई थी।'

गौरतलब है कि अंतराराष्ट्रीय उड़ान के लिए गलत तरीके से लाइसेंस के आरोप में सोमवार को सीबीआई ने केस दर्ज कर एयर एशिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडिस के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके पांच ठिकानों पर आज छापेमारी की थी।

एयर एशिया पर कथित तौर पर अपने फायदे के लिए गलत तरीके से नियमों में बदलाव कराने का आरोप है जिसमें विमानन मंत्रालय के कई अधिकारी भी सीबीआई के शक के घेरे में हैं।

सीबीआई ने भ्रष्टाचार निरोधी अधिनियम के तहत एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीस, कंपनी के निदेशक रामचंद्रन वेंकटरमन, और डीटीए कंसल्टेंसी के संस्थापक दीपक तिवारी के खिलाफ केस दर्ज किया था।