logo-image

मानहानि मामले में दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, 3 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है. कांग्रेस नेता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

Updated on: 21 Dec 2018, 09:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है. कांग्रेस नेता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. AIMIM के संयुक्त सेक्रेट्री हुसैन अनवर ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दायर किया था. हैदराबाद की एक अदालत ने मानहानि के आपराधिक मामले में उपस्थित नहीं होने पर गैर-जमानती वारंट जारी किया है. इस मामले पर अगली सुनवाई 3 जनवरी 2019 को होगी. ANI से बातचीत के दौरान वकील असीम ने कहा कि  मेट्रोपॉलिटन कोर्ट के 8वें अतिरिक्त मुख्य नामपल्ली ने  दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया. उन्होंने कहा, '2016 में दिग्विजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि AIMIM और पार्टी प्रमुख ओवैसी पैसों के लिए चुनाव लड़े.'

और पढ़ें| कंप्यूटर निगरानी विवाद: राहुल गांधी पर अमित शाह ने ली चुटकी, कहा- क्या डर है जिसे छुपा रहे हो?

AIMIM के जॉइंट सेक्रेटरी हुसैन अनवर ने अपमानजनक बयान देने पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था. दिग्विजय सिंह के अलावा हुसैन ने सियासत अख़बार के एडिटर  ज़ायेद अली खान के खिलाफ भी केस दायर किया था. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और खान दोनों ही सुनवाई में पेश नहीं हुए लेकिन वारंट दिग्विजय सिंह के खिलाफ जारी किया है. दिग्विजय सिंह न ही कोर्ट में आये और न ही उन्होंने कोई याचिका दायर की. खान ने कोर्ट में उपस्थित न होने पर याचिका दाखिल की थी.