logo-image

'प्योरडिस्प्ले' नोकिया 7.1 भारत में लांच, सिर्फ इतने रुपये में खरीद सकते हैं आप

नोकिया के स्मार्टफोन बेचने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने शुक्रवार को भारत में नोकिया '7.1' लांच कर दिया. इसकी कीमत 19,999 रुपये है

Updated on: 30 Nov 2018, 04:59 PM

नई दिल्ली:

नोकिया के स्मार्टफोन बेचने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने शुक्रवार को भारत में नोकिया '7.1' लांच कर दिया. इसकी कीमत 19,999 रुपये है. कंपनी ने एक महीने पहले इसे लंदन में लांच किया था. एचडीआर10 सिनेमेटिक क्वैलिटी एंटरटेनमेंट के लिए 'प्योरडिस्प्ले' स्क्रीन टेक्नोलॉजी वाला यह पहला स्मार्टफोन है. रिटेलर्स और नोकिया डॉट कॉम पर सात दिसंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध स्मार्टफोन ग्लॉस मिडनाइट ब्ल्यू और ग्लॉस स्टील रंगों में है.

एचएमडी ग्लोबल के भारत के कंट्री हेड व उपाध्यक्ष अजेय मेहता ने एक बयान में कहा, 'शानदार कंटेंट एक्सपीरिएंस के लिए एक ही डिवाइस में जेडईआईएसएस ऑप्टिक्स और प्योरडिस्प्ले प्रौद्योगिकी लाना महत्वपूर्ण है, चाहे आप इसकी सहायता से सोशल मीडिया के लिए तस्वीर ले रहे हैं या कोई पसंदीदा वीडियो देख रहे हों.'

नोकिया 7.1 में ऑटोफोकस वाले 12 मेगापिक्सल और पांच मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा और आठ मेगापिक्सल सेल्फी स्नेपर के साथ जेडईआईएसएस ऑप्टिक्स दिया गया है. स्मार्टफोन में 19:9 के अनुपात में 5.84 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है.

फर्स्ट-क्लास कंटेंट के लिए 'क्वैल्कम स्नैपड्रेगन 632 चिपसेट' से लैस 'नोकिया 7.1' में बेहतरीन बैटरी है. इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन में चार जीबी रैम तथा 64 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है.

डिवाइस में 'यूएसबी टाइप सी' फास्ट चार्जिग फीचर है जिससे यह 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है.