पतंजलि MD आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाला गिरफ्तार

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाले एक युवक को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

  |   Updated On : August 11, 2018 08:55 PM
पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण (फाइल फोटो)

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाले एक युवक को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नोएडा पुलिस के मुताबिक युवक का नाम मोहम्मद जीशान है। पुलिस ने युवक के पास से मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं। सूत्रों के अनुसार, फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर वह बालकृष्ण के अनुयायियों से अनुचित बातें किया करता था।

नोएडा पुलिस ने ट्वीट कर बताया, 'आचार्य बालकृष्ण जी की फर्जी फेसबुक बनाकर उनके अनुयायियों से अशोभनीय चैटिंग करने वाले अभियुक्त- मोहम्मद जिशान को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। कब्जे से मोबाइल फोन व दो सिम बरामद।'

युवक की गिरफ्तारी के तुरंत बाद पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि यह धार्मिक नेताओं को बदनाम करने की जानबूझकर किया गया प्रयास है, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, 'यह भारतीय संस्कृति, सभ्यता, धर्म सहित इनके धर्मगुरुओं/मार्गदर्शकों को बदनाम करने व समाज में अविश्वास एवं विघटन फैलाने की दिशा में घिनौना, सुनियोजित और संगठित प्रयास है। सोशल मीडिया पर ऐसे कृत्यों के अपराधियों को बलात्कार के समान सजा हो।'

बता दें कि इससे पहले तिजारावाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील कर चुके हैं कि सोशल मीडिया को संरक्षित करने के लिए कड़े कानून लाया जाय ताकि इस्तेमाल नुकसान पहुंचाने वाले हथियार के रूप में न हो।

इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक वाट्सएप ग्रुप पर योगगुरु बाबा रामदेव की बदली हुई तस्वीर वायरल हो चुकी है।

First Published: Saturday, August 11, 2018 08:46 PM

RELATED TAG: Balkrishna, Acharya Balkrishna, Patanjali, Baba Ramdev, Facebook, Noida Police, Mohammad Jeeshan, Social Media,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो