logo-image

नोएडा के 13 प्रोजेक्ट डायरेक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

इसमें से आठ मामले केवल आम्रपाली बिल्डर के हैं, वहीं 1 सुपरटेक, 1 टुडे होम बिल्डर, 1 अल्पाइन, 1 जी. एन. सी., 1 ब्रुय लिमिटेड खिलाफ हैं।

Updated on: 02 Sep 2017, 11:58 PM

highlights

  • आठ मामले केवल आम्रपाली बिल्डर के, वहीं 1 सुपरटेक, 1 टुडे होम बिल्डर, 1 अल्पाइन, 1 जी. एन. सी., 1 ब्रुय लिमिटेड खिलाफ दर्ज
  • थाना सेक्टर-49 में भी आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के खरीदारों की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में फ्लैट खरीदारों के साथ करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नोएडा के छह थाना क्षेत्रों में हेराफेरी करने वाले 13 प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स के खिलाफ मामला किया गया है।

इसमें से आठ मामले केवल आम्रपाली बिल्डर के, वहीं 1 सुपरटेक, 1 टुडे होम बिल्डर, 1 अल्पाइन, 1 जी. एन. सी., 1 ब्रुय लिमिटेड खिलाफ हैं।

नोएडा एसएसपी के पीआरओ प्रभात दीक्षित के अनुसार 31 अगस्त को ग्रेटर नोएडा आए मंत्रियों के सामने सैकड़ों फ्लैट खरीदारों ने अपनी समस्याएं रखी थी। उन्होंने उनके साथ हेराफेरी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के तीन मंत्रियों की एक कमिटी 30 और 31 अगस्त को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे के बिल्डर्स और बायर्स से मिली थी। मंत्रियों के इस समूह में सुरेश खन्ना, सुरेश राणा और सतीश महाना शामिल थे।

और पढ़ें: BRD मेडिकल कॉलेज-अस्पताल: बीते 24 घंटे में 13 बच्चों की मौत

थाना सेक्टर-49 में भी आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के खरीदारों की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है। इन मामलों में आम्रपाली बिल्डर के निदेशक अनिल शर्मा और अन्य डायरेक्टरों का नाम आरोपियों में हैं। जबकि थाना बिसरख में सुपरटेक बिल्डर के इको विलेज टू के इन्वेस्टर्स की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है।

वहीं थाना सूरजपुर में एकदंत वेलफेयर सोसाइटी, थाना कासना में टेक्नो सिटी अपार्टमेंट, थाना एक्सप्रेसवे में टुडे होम्स और थाना फेस-3 में द पार्क एवेन्यू नामक बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। पीआरओ ने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच कर रही है।

और पढ़ें: फाइनल हुई लिस्ट, मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे 9 नए मंत्री