logo-image

यूपीः नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो का ट्रायल रन आज से शुरू, दिसंबर होगा उद्घाटन

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो का ट्रायल आज (बुधवार) से ग्रेटर नोएडा स्थित मेट्रो डिपो से नोएडा सेक्टर 83 तक किया जाएगा। मंगलवार को ट्रॉयल के दौरान पहली बार मेट्रो नोएडा सेक्टर-83 में देखने को मिली।

Updated on: 25 Jul 2018, 01:22 PM

नई दिल्ली:

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो का ट्रायल आज (बुधवार) से ग्रेटर नोएडा स्थित मेट्रो डिपो से नोएडा सेक्टर 83 तक किया जाएगा। मंगलवार को ट्रॉयल के दौरान पहली बार मेट्रो नोएडा सेक्टर-83 में देखने को मिली।

ट्रायल के दौरान एक्वा लाइन मेट्रो कुल 23 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बता दें कि इसके ट्रैक की कुल लंबाई 29.707 किलोमीटर है। अगस्त तक पूरे ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा।

बुधवार से अनुसंधान अभिकल्प तथा मानक संगठन की अगुआई में मेट्रो ट्रायल किया जाएगा। इस ट्रायल में स्पीड टेस्ट भी किया जाएगा। यह ट्रायल लगभग एक महीने तक किया जाएगा।

नोएडा से ग्रेटर नोएडा मेट्रो रूट का उद्घाटन दिसंबर 2018 में किया जाएगा। ट्रैक पर सेक्टर-83 स्टेशन तक सिग्नल सिस्टम का काम पूरा किया जा चुका है।

बताया यह भी जा रहा है कि लगभग 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से मेट्रो का संचालन किया जाना है। ऐसे में समय के अनुसार गति पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जिसकी बारीकी से जांच की जाएगी।

और पढ़ेंः लखनऊः समायोजन रद्द की बरसी पर महिला शिक्षा मित्रों ने सिर मुंडवाकर किया विरोध प्रदर्शन