logo-image

लोकसभा चुनाव 2019 तक मुझे कोई छू नहीं सकता: कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी

गठबंधन की सरकार को लेकर कुमारस्वामी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक उन्हें कोई छू नहीं सकता।

Updated on: 15 Jun 2018, 10:49 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में गठबंधन की सरकार को लेकर उठ रहे कयासों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। गठबंधन की सरकार को लेकर कुमारस्वामी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक उन्हें कोई छू नहीं सकता।

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा, 'गठबंधन की यह सरकार स्थिर होकर चलेगी। मैं जानता हूं कि एक साल तक मुझे कोई छू नहीं सकता। मैं कम से कम एक साल, लोकसभा चुनाव होने तक यहां रहूंगा। तब तक मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता।'

बेंगलुरु में कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि जो वक्त उन्हें मिला है उसमें वह शांत नहीं बैठेंगे और राज्य की जनता के हित में फैसला लेंगे। किसानों का कर्ज माफी को लेकर भी उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि वह ऐसा करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और जल्द इसकी घोषणा करेंगे।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 30 मई को विधानसभा में किसान संघ और संगठनों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में वह कृषि ऋण में छूट देने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने इससे पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

अपनी तीन दिनों के कार्यकाल में बीएस येदियुरप्पा ने किसानों का कर्ज़ माफ करने की घोषणा की थी लेकिन तीन दिन के बाद ही फ्लोर टेस्ट में विफल रहने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

कुमारस्वामी के सीएम बनने के बाद बीजेपी लगातार उनपर किसानों के कर्जमाफी का दबाव बना रही है।

किसानों की कर्ज़माफी को लेकर कुमारस्वामी ने कहा, 'किसानों की कर्जमाफी के संबंध में किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिये। मैं इसके लिये पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मैं चाहता हूं कि इसे वैज्ञानिक तरीके से किया जाए ताकि उन्हें ज्यादा फायदा हो। मैं इस संबंध में काम कर रहा हूं और इसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी।'

27 मई को किसानों से आत्महत्या नहीं करने की अपील करते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा था कि वो इस संबंध में एक सप्ताह के भीतर फैसले का ऐलान करेंगे।

सभी राज्यों की खरबों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें