logo-image

पत्थरबाजी पर बोले राम माधव, अलगाववादी नेताओं से नहीं होगी बात, कश्मीरियों को बलि के बकरे की तरह करते हैं इस्तेमाल

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन से पूछा था कि, 'वो केंद्र सरकार को इसके बारे में निर्देश दे सकती है,

Updated on: 29 Apr 2017, 10:15 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में लगातार खराब होते हालात और सुरक्षाकर्मियों पर लगातार बढ़ती पत्थरबाजी को लेकर बीजेपी के जम्मू कश्मीर प्रभारी राम माधव ने अलगाववादी नेताओं पर निशाना साधा है। राम माधव ने कहा है कि उन अलगाववादियों से बात नहीं हो सकती जो कश्मीरियों को बलि के बकरे के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट में पत्थरबाजी के दौरान पैलेट गन के इस्तेमाल पर हुई सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन से पूछा था कि, 'वो केंद्र सरकार को इसके बारे में निर्देश दे सकती है, लेकिन क्या याचिककर्ता कोर्ट को आश्वस्त कर सकता है कि आगे से राज्य में पत्थरबाजी नहीं होगी?'
इसी मामले में केंद्र सरकार ने भी कोर्ट में साफ कर दिया है कि वो अलगाववादियों से कोई बातचीत नहीं करेगी।

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मार जाने के बाद से ही कश्मीर घाटी में लगातार तनाव बना हुआ है। उसकी मौत के बाद से वहां सुरक्षाकर्मियों पर लगातार पत्थरबाजी हो रही है। अलगावादी नेता घाटी में महिलाओं और स्कूली छात्रों को भी उकसा कर उनसे पत्थरबाजी करवा रहे हैं। पिछले दिनों एक ऐसा ही वीडियो बेहद वायरल हुआ था जिसमें स्कूली ड्रेस पहने बच्चे सेना पर पत्थर फेंकते हुए वीडियो में कैद हुए थे।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक पर पीएम मोदी की अपील, कहा- बेटियों पर जो गुज़र रही उसके खिलाफ लड़े मुस्लिम समाज

कश्मीर में हालात सुधारने के लिए केंद्र सरकार लगातार राज्य की महबूबा सरकार से बातचीत कर रही है। जम्म कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की ही सरकार है।

ये भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने EVM की नई परिभाषा बताई 'EVERY VOTE MODI'