logo-image

कांग्रेस ने कहा तेजस्‍वी को सीएम पद का चेहरा बनाने के लिए अभी कोई फैसला नहीं

कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में होने वाले 2020 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से तेजस्‍वी यादव के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

Updated on: 29 Jun 2018, 04:20 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में सियासी उठापटक जारी है। इस बीच कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में होने वाले 2020 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से तेजस्‍वी यादव के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

बिहार में महागठबंधन में तेजस्वी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर कांग्रेस ने कहा उसकी नजर अभी वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर है।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शकील अहमद ने शुक्रवार को कहा, 'मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी हम कुछ कह नहीं सकते हैं। हमारी पहली प्राथमिकता 2019 लोकसभा चुनाव है। इसके बाद हम सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बात करेंगे।'

उन्होंने कहा कि हम देखेंगे कि उस समय सभी दलों का मिजाज कैसा रहता है तभी इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है। इस मुद्दे पर हमारे अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव जैसे नेता इस पर विचार विमर्श करेंगे।

बता दें कि राज्य में अभी कांग्रेस आरजेडी के साथ महागठबंधन में शामिल है। वहीं कई बार आरजेडी के नेता सार्वजनिक मंच से इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि अगर राज्य में महागठबंधन की सरकार बनती है तो तेजस्वी मुख्यमंत्री बनेंगे।

बता दें कि इन दिनों सूबे में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और भारती जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच भी सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है, वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव भी महागठबंधन को मजबूत करने में जुट गए हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें