logo-image

उत्तर प्रदेश का कोई कोना विकास से अछूता नहीं रहेगा: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि वर्तमान सरकार ने उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर क्षेत्रीय असुंतलन के आरोपों को दूर करते हुए पांच महीने के भीतर ही 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश को धरातल पर उतारने में सफलता प्राप्त की है

Updated on: 29 Jul 2018, 02:29 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि वर्तमान सरकार ने उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर क्षेत्रीय असुंतलन के आरोपों को दूर करते हुए पांच महीने के भीतर ही 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश को धरातल पर उतारने में सफलता प्राप्त की है। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जितना निवेश पांच वषरें में किया उतना वर्तमान सरकार ने एक वर्ष में करके दिखा दिया है।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे चरण के दौरान उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए योगी ने ये बातें कही।

योगी ने कहा, 'पहले की सरकारों में उत्तर प्रदेश में किसी एक खास क्षेत्र में ही विकास करने की बातें होती रही हैं, लेकिन हमारी सरकार ने ऐसा प्रयास किया है कि उत्तर प्रदेश का कोई कोना विकास से अछूता नहीं रहेगा। हमने विकास के क्षेत्रीय असंतुलन को दूर का प्रयास किया है।'

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश धरातल पर उतर रहा है। इसमें से 51 प्रतिशत काम पश्चिमांचल में, 27 प्रतिशत मध्यांचल में और 22 फीसदी काम पूर्वांचल क्षेत्र में होने वाला है।

और पढ़ें: दिल्लीः यमुना का जल स्तर लाल निशान पार, निचले इलाकों से निकाले गए लोग

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान हुए विकास कार्यो पर नजर डालें तो समाजवादी पार्टी के शासनकाल में पांच वर्षो के दौरान 50 हजार करोड़ का निवेश हुआ।

वहीं, उससे पहले बहुजन समाज पार्टी के शासन के दौरान 57 हजार करोड़ रुपये का निवेश पांच वषरें के दौरान हुआ था लेकिन बीजेपी की सरकार ने एक साल के भीतर ही 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश को धरातल पर उतारने का काम किया है।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश में बारिश और तूफान का कहर जारी, अब तक 65 लोगों की मौत, सहारनपुर में भारी तबाही