logo-image

महागठबंधन में मांझी को कांग्रेस से कम सीट मंजूर नहीं

'हम' भले ही राष्ट्रीय पार्टी नहीं है लेकिन बिहार में उनका जनाधार राष्ट्रीय पार्टी से कम नहीं है

Updated on: 15 Feb 2019, 08:53 AM

पटना:

बिहार में विपक्षी दलों के गठबंधन 'महागठबंधन' में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक बार फिर सम्मानजनक सीट की मांग को दोहराते हुए कहा कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीट नहीं दी गई तो पार्टी राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. हम पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की.

बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला हुआ कि किसी भी परिस्थिति में राजद को छोड़कर महागठबंधन के अन्य सहयोगियों से कम सीटों पर नहीं लड़ेंगे. मांझी ने कहा, 'कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), विकासशील इंसान पार्टी और शरद यादव की पार्टी से अधिक सीट चाहिए नहीं तो 20 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. 18 फरवरी को पार्टी इस पर फैसला लेगी.'

उन्होंने कहा कि भले ही उनकी पार्टी राष्ट्रीय नहीं है लेकिन बिहार में उनका जनाधार राष्ट्रीय पार्टी से कम नहीं है.उल्लेखनीय है कि वह पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल था परंतु पिछले वर्ष वह राजद नीत महागठबंधन में शामिल हो गया.

मांझी ने हालांकि यह भी कहा कि महागठबंधन में अभी सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है परंतु आ रही मीडिया खबरों के मुताबिक हम को एक सीट दिए जाने की बात सामने आ रही है, जो कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि सीट बंटवारे को लेकर वे जल्द ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने रांची जाएंगे.